Jharkhand:रामगढ़ में जमीन विवाद में मनोज पांडेय नामक युवक के जलने के मामले में आईजी और एसपी रिम्स पहुँचे,आईजी ने कहा-कोई पदाधिकारी दोषी होंगे तो कार्रवाई की जाएगी

राँची।झारखण्ड के रामगढ़ में जमीन विवाद के कारण 32 वर्षीय मनोज पांडेय के जलने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।मामले की जांच के लिए बोकारो रेंज के आईजी प्रिया दुबे और रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार रिम्स के बर्न वार्ड पहुंचे।जहां घायल के परिजनों से आईजी और एसपी ने पूछताछ की।पूछताछ के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए आईजी बोकारो प्रिया दुबे ने कहा कि मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है।इसमें गंभीर रूप से जले मनोज पांडे के भाई से पूछताछ की गई है।मरीज की स्थिति गंभीर है। स्थिति में सुधार होते ही मनोज पांडेय का भी विधिवत बयान लिया जाएगा।उन्होंने कहा कि क्षत्रिय धर्मशाला के पीछे वाले जमीन पर टाइटल सूट का केस चल रहा है।

आईजी प्रिया दुबे ने कहा कि घटना में किसकी क्या भूमिका है।यह अनुसंधान के बाद साफ हो जाएगा।यदि कोई संबंधित पदाधिकारी भी दोषी है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. क्षत्रिय धर्मशाला और मनोज पांडेय का जमीन का विवाद चल रहा है, इसकी सत्यता जांच के बाद ही हो पाएगा।मामला अभी अनुसंधान के अंतर्गत है। कल तक प्रारंभिक जांच पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद आगे अनुसंधान बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि रामगढ़ एसपी और एसडीपीओ इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

घटना गंभीर, सभी पहलुओं पर हो रही है जांच-एसपी रामगढ़

वही रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है। इस घटना से जुड़े हुए हर एक पहलू की जांच की जा रही है।एसडीपीओ रामगढ़ को जांच का जिम्मा दिया गया है। घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि क्षत्रिय धर्मशाला 15-20 साल पुराना है। यह धर्मशाला आरोपी के घर के पीछे हैं।धर्मशाला पहले से बना हुआ है। उसके बेसमेंट में धर्मशाला के लोग दीवार जोड़ने का काम कर रहे थे। इस काम के लिए धर्मशाला के लोगों ने अंचल कार्यालय जा कर दीवार जोड़ने से संबंधित जानाकरी एसडीओ और डीसी ऑफिस में आवेदन के माध्यम से दिया था।वहां से आदेश भी मिला था कि धर्मशाला अपने जमीन के दायरे के अंदर ही काम करे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला पहले से बना हुआ था और उसी निर्मित बिल्डिंग के बेसमेंट में दीवार जोड़ने का काम किया जा रहा था। जिसका विरोध मनोज पांडेय और उनके परिवार के लोग कर रहे थे। रामगढ़ एसपी ने कहा कि आग लगी या लगाया गया इसकी सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

दो लोगों को लिया गया हिरासत :मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.