Ranchi:बाइक चोर गिरोह का पाँच अपराधी गिऱफ्तार, लूट,अपहरण,और रंगदारी की घटना को अंजाम भी दे चुका है,चोरी की चार बाइक बरामद

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना पुलिस ने अंतरजिला लूट गिरोह और बाइक चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पांच बाइक चोर को गिरफ्तार किया है।वहीं चोरी के चार बाइक बरामद किया है।गिऱफ्तार किये गए आरोपियों में फिलोमिन बिलुंग,विनय टोप्पो, राज नायक, बादल लोहरा उर्फ अंजलुस इंदवार और रोनित टोप्पो शामिल हैं।बताया गया कि इसमें फिलोमिन बिलुंग,विनय टोप्पो और बादल लोहरा पर गुमला और कोलेबिरा में रंगदारी और लूट के मामले भी दर्ज हैं।वहीं राज नायक पर खूंटी जिले में अपहरण का मामला दर्ज है। वहीं इनकी गिरफ्तारी की सूचना पर गुमला और खूंटी पुलिस नामकुम थाना पहुंची और पूछताछ की जा रही है।गिरफ़्तार गुमला जिला के तीनों अपराधी जिले में कई घटना को अंजाम दिया है।वहाँ घटना को अंजाम देकर राँची में छुपकर घटना को अंजाम दे रहा था।

नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया जाता है कि 29 नवंबर को नामकुम थाना क्षेत्र महुआटोली से विश्वमित्र सिंह की बाइक चोरी हो गई थी।इसी मामले में पुलिस छानबीन कर रही थी उसी क्रम में पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि बिना नंबर की बाइक पर सवार चार लड़के पतराटोली पेट्रोल पंप के पास आपस में झगड़ा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस झगड़ा कर रहे युवकों को समझा-बुझाकर घर भेजा।

बताया जाता है कि जब पुलिस थाना में युवकों की तस्वीर को देखा तो चुटिया के एक संदिग्ध रोनित टोप्पो की शिनाख्त की और उसके पुलिस तुरन्त उसके घर में छापेमारी करने पहुँची।जहां से चोरी की बाइक के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।बताया गया कि सभी आरोपियों पर पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज है।जेल भी जा चुका है।

रोनित ने पूछताछ में पुलिस को अपने साथियों के नाम और कई गाड़ियों के संबंध में जानकारी दी।उसके पुलिस टाटीसिलवे थाना अंतर्गत बड़ाम ओपी क्षेत्र से फिलोमिन बिलुंग,विनय टोप्पो, बादल लोहरा और राज नायक को चोरी की एक स्कूटी और दो बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार सभी आरोपियों ने पूछताछ में स्कूटी और बाइक की चोरी सहित सड़क पर लूटपाट करने की बात स्वीकार की है।सभी आरोपियों को गुरुवार को जेल भेजा जाएगा।

इधर गुमला पुलिस ने नामकुम थाना में बताया कि पकड़े गए आरोपी क्षेत्र के बड़े अपराधी हैं, पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी। वे गुमला में लूटकांड को अंजाम देकर राँची आकर छिप जाता था।पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर अन्य जानकारी जुटा रही है।

छापेमारी में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील तिवारी,एसआई आकाश कुमार,एएसआई लालमोहन पांडेय अन्य शामिल थे।