Ranchi:नदी पार करने के दौरान स्वर्णरेखा नदी में डूबा छात्र,करीब ढाई घंटे बाद स्थानीय लोगों ने निकाला,अस्पताल ले गया,जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र तेतरी टोली स्थित स्वर्णरेखा नदी पार करने के दौरान असंतुलित होकर गहरे पानी में गिरने से 18 वर्षीय अंकित कुमार पंडित, पिता शंकर पंडित ,तेतरी श्रीनगर कालोनी निवासी की मौत हो गई है।अंकित के डूबने पर पहले दोस्तों ने निकालने की कोशिश की उसके बाद डूबने की सूचना पर जुटे स्थानीय लोग खोजबीन के लिए नदी में उतरे लगभग दो घंटे के बाद अंकित का शव बाहर निकाला गया।

मिली जानकारी के अनुसार अंकित सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता था।इसलिए चार पांच दोस्त पिछले 15 दिन से नदी पार कर खेलगांव दौड़ने जाते थे।गुरुवार की सुबह साढ़े 6 बजे भी अंकित अपने चार दोस्तों के साथ नदी पार कर खेलगांव जा रहा था।सभी दोस्त नदी पार कर चुके थे।अंकित सबसे पीछे था।नदी पार करने के लिए अंकित ने छलांग लगाई इसी दौरान अनियंत्रित होकर चट्टान से टकराकर नदी के गहरे पानी में डुब गया।दोस्तों की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।मौके पर जुटे स्थानीय लोग अंकित को निकालने नदी में गए परंतु पानी में काफी ज्यादा झाग होने के कारण परेशानी हुई। दो घंटे बाद अंकित को निकाला गया।

सांस चलने की आशंका पर परिजन पुलिस की सहायता से ईएसआई अस्पताल ले गए जहां से बेहतर इलाज के लिए आर्किड अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना के दो घंटे बाद भी नहीं पहुंची एनडीआरएफ की टीम

घटना की सूचना मिलते ही नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे एवं एनडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंचने को कहा।सूचना के दो घंटे बाद भी टीम के नहीं पहुंचने से अंकित के परिजनों एवं स्थानीय लोगों में टीम के प्रति आक्रोश था।

अंकित के मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।घर और मुहल्ले के लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है होनहार युवक की मौत हो गई है।जो सुन रहे वही हैरान है।वहीं अंकित के दोस्तों का बुरा हाल है।दोस्तो को दुःख है अपने दोस्त को बचा नहीं पाया।इधर अंकित का शव पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया।