Jharkhand:चतरा पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए पाँच अपराधी को किया गिरफ्तार,दो रायफल समेत कई अन्य हथियार बरामद

चतरा।झारखण्ड के चतरा पुलिस का मदद का आरोप लगाकर न्यू जेपीसी अपराधी ने की थी परमेश्वर साव की हत्या।एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए, हत्या की घटना में शामिल न्यू जेपीसी के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों में मनोज भोक्ता, तारकेश्वर गंझू, विनोद गंझू, वीरेंद्र गंझू और मनोज गंझू शामिल है. पुलिस ने इनके पास से दो राइफल 51 जिंदा गोली, AK47 का तीन, एक सिक्सर और एक कट्टा बरामद किया है। गिरफ्तार हुए अपराधियों के ऊपर हजारीबाग और चतरा जिला के अलग-अलग थाना में 9 मामले दर्ज हैं।

बताया गया कि गिरफ्तार हुए सभी अपराधी पूर्व से अपराधिक और उग्रवादी कांड में आरोपी रहा है।जेल में रहने के दौरान ही ये सभी अपराधी परमेश्वर साव पर पूर्व में गिरफ्तारी के समय पुलिस का मदद करने का आरोप लगाते हुए जेल से बाहर निकलने के बाद हत्या करने का योजना बनाए थे. सभी जेल से बाहर निकलने के बाद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर न्यू जेपीसी संगठन बनाए यह सभी उग्रवादी पूर्व में जेपीसी संगठन से जुड़े हुए थे. और उग्रवादी के नाम पर दहशत फैला कर लेवी वसूलने का काम कर रहे थे इसी दौरान 17 जनवरी को योजनाबद्ध तरीके से परमेश्वर साव को पीरी बाजार बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी सभी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

पीरी बाजार में गोली मारकर कर परमेश्वर साव की कर दी गई थी हत्या

सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी में बीते 17 जनवरी को साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था. दो से तीन हजार की भीड़ में सड़क किनारे एक बोलेरो आकर रुकी और उसमें सवार 5 से 7 लोग बाजार में घुसे। इसके बाद परमेश्वर साव को एक के बाद एक चार गोली मारी परमेश्वर के पेट में एक जबकि सिर में 3 गोली लगी. इसके बाद नक्सली भाकपा-माओवादी जिंदाबाद, पुलिस प्रशासन होश में आओ, पुलिस की दलाली बंद करो के नारे लगाते हुए बकचुमा, चुटकीफुसरी की ओर बोलेरो से भाग निकले।अपराधी काली वर्दी पहने हुए पीरी बाजार पहुंचे थे. उसके ऊपर उन्होंने शॉल और कंबल लपेट रखा था।