राँची के हिंदपिड़ी इलाके से कोरोना पॉजिटीव का दूसरा मरीज मिलने के बाद, सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस..

राँची।झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना वायरस का दूसरा और झारखंड का चौथा मरीज मिला है.इसके बाबजूद भी लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. सब्जी खरीदने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.वहीं, कोरोना पॉजिटीव चौथा मरीज हिंदपीढ़ी से मिलने के बाद पुलिस ने राजधानी रांची में सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने में जुट गई है।राँची में कोरोना वायरस का दूसरा मरीज मिलने के बाद पुलिस व जिला प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है.बिना जरूरी काम घरों से बाहर निकले वाले लोगों के साथ पुलिस सख्त रवैया अपनाने को मजबूर हो गई है.पुलिस लोगों को घरों में ही रहने की अपील कर रही है।

लगातार की जा रही है हिंदपीढ़ी इलाके में स्क्रीनिंग:-

हिंदपीढ़ी इलाके से मलेशियाई महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा कर लगातार स्क्रीनिंग की जा रही थी.जानकारी के अनुसार हिंदपीढ़ी इलाके के करीब 400 घरों में स्क्रीनिंग की जा चुकी है. मलेशियाई महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपल की जांच की जा रही है.हिंदीपीढ़ी की एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है. इस महिला का सैंपल स्क्रीनिंग के बाद लिया गया था.

राज्य में 911 सैंपल की जांच:-

पूरे झारखंड में अबतक 911 लोगों की कोरोना जांच की गयी है. जिसमें से चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.जबकि शनिवार रात तक 181 सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आयी थी.बता दें कि झारखंड में भी कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता दिख रहा है. 31 मार्च को राज्य में पहला केस राजधानी के हिंदपीढ़ी में मिला था. इसके बाद 2 अप्रैल को हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक शख्स में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. वो कुछ दिनों पहले कोलकाता से लौटा था. वहीं 5 अप्रैल को बोकारो से तीसरा केस सामने आया, जहां बांग्लादेश से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी.वो तबलीगी जमात में शामिल हुई थी. अब चौथा केस सामने आया है.