घर में रखी थी 50 लाख की विदेशी शराब, पुलिस ने किया जब्त,पुलिस छानबीन में जुटी है…

 

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले में पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घर में रखी करीब 50 लाख रुपए मूल्य की शराब जब्त की है।शराब को जब्त करने के बाद चार वाहनों में भरकर पुलिस उसे थाने लाई।जानकारी के मुताबिक,जिले के रांगा थाना क्षेत्र अंतर्गत शर्मापुर रजवाड़ टोला में रांगा थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने मंगलवार को छापेमारी की। इसी दौरान एक घर में करीब 500 पेटी विदेशी शराब मिली।पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है। जब्त शराब की सभी बोतलें पंजाब में बनीं हैं। इन पर एमआरपी अंकित नहीं है।

लोकसभा चुनाव से पहले भारी मात्रा में शराब की इस खेप की बरामदगी को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है। सूत्रों के अनुसार, शराब माफिया लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में इस शराब को खपाने के फिराक में था।पुलिस को आशंका है कि इस धंधे में झारखण्ड, बिहार व पंजाब के कई माफिया शामिल हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।पूछताछ के लिए पुलिस ने कुछ युवकों को हिरासत में लिया है।

विदित हो कि रांगा थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने 3 मार्च की अहले सुबह कार्रवाई करते हुए पिकअप वैन में छुपाकर बिहार ले जाई जा रही 7 लाख रुपए की 70 पेटी विदेशी शराब जप्त की थी।मामले में थाना प्रभारी ने दिग्घी स्थित अरविंद लाइन होटल के मालिक अरविंद गुप्ता को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया था। इसके बाद एक बार फिर मंगलवार की रात को शर्मापुर राजवार टोला निवासी सुरोधनी रजवार के आवास से करीब 500 पेटी शराब जब्त की गई है।

थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि जिस घर से शराब बरामद हुई है,वह घर सुरोधनी रजवाड़ का है।उन्होंने पुलिस को बताया कि दिग्घी स्थित अरविंद लाइन होटल के मालिक अरविंद गुप्ता ने उनके घर को किराए पर लिया है।

शराब के कारोबार के लिए माफिया ने खुद बना दी कच्ची सड़क

बताया जा रहा है कि घर में शराब उतारने व वहां से बाहर भेजने के लिए गाड़ी पर लोड करने के लिए अरविंद ने वहां अवैध रूप से कच्ची सड़क का निर्माण कर दिया। आसपास के ग्रामीणों के अनुसार, आधी रात को अरविंद गुप्ता बड़े-बड़े वाहनों से पेटी में बंद सामान उतारता था और रात को ही वह छोटे-छोटे वाहनों पर लोड करके उसकी सप्लाई बाहर कर देता था।