पलामू:अपहृत क्रशर संचालक को पुलिस ने गढ़वा से मुक्त कराया,मामले में छानबीन जारी है

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के पांडू थाना क्षेत्र के मुसिखाप से अपहृत क्रशर संचालक अनिल गुप्ता को शनिवार देर रात अपहरणकर्ताओं ने मुक्त कर दिया है।अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त अनिल गुप्ता को रविवार तड़के गढ़वा जिले के किसी ठिकाने से सीमावर्ती रेहला थाना पुलिस उसे थाना ले आई। दो रात से नही सोए 38 वर्षीय अनिल गुप्ता के चेहरे पर परेशानहाल और भय की लकीरें मुक्त होने के बाद भी कायम थी। माना जा रहा है पलामू पुलिस के दबाव के कारण अपहरणकर्ताओं ने गुप्ता को छोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि अपहरण के बाद पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा बरामदगी के लिए सक्रिय थे। जिले के सदर, हुसैनाबाद, छ्तरपुर सहित विश्रामपुर पुलिस अनुमंडल के सभी थाने की पुलिस टीम के सक्रिय होने के साथ गढ़वा जिले के समीपवर्ती चार थाने की पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन से उत्पन्न पुलिसिया दवाब के आगे अपहर्ता चंगुल में आए क्रशर संचालक को मुक्त करने पर विवश हो गए।

जानकारी के अनुसार विश्रामपुर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ सुरजीत कुमार और हुसैनाबाद पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित टास्क फोर्स टीम के 36 घंटे जारी अभियान के आगे अपहर्ता गिरोह के हौसले पस्त होने के फलस्वरूप अपहृत कारोबारी की सकुशल रिहाई संभव होने की बात मानी जा रही है। पलामू पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अपह्रत अनिल गुप्ता को पुलिस की सक्रियता से सकुशल बरामद कर लिया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। अपराधियों ने फिरौती के रूप में 20 लाख की मांग की थी।

अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त होने के बाद क्रशर संचालक अनिल गुप्ता को पुलिस ने पांडू थाना लायी।पूरे मामले की जानकारी ली गयी. इसके बाद उन्हें परिजनों से मिलाया गया। घर पहुंचते ही अनिल के परिजन उससे लिपट कर रो रहे थे।अनिल डरा सहमा था। उसके चेहरे से ही खौफ झलक रहा था।वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं था।उसने बताया कि दो दिन से नहीं सो पाया हूं।उसने बताया कि अपहरण करने के बाद अपराधियों ने आंख पर पट्टी बांध दिया था।इसके बाद जंगल में उसे ले गये थे।इस संबंध में अनिल के मामा रामवृक्ष गुप्ता ने बताया कि अपहरणकर्ता ने तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।एक ही मोबाइल नंबर से वे लोग बात कर रहे थे और अनिल से भी बात कराते थे. केतार के जंगल में उसे रखा गया था।बता दें शुक्रवार दोपहर अनिल गुप्ता का पांडू थाना क्षेत्र से पालन हुआ था। बरामदगी के बाद रविवार को उन्हें पांडू थाना लाया गया। इसके बाद घर भेज दिया गया।