दूल्हे की शर्मनाक मांग से बाराती और लड़की पक्ष शर्मशार,बाराती को दो दिन तक बंधक बना रखा,पुलिस ने छुड़ाया…दुल्हन दूल्हे के साथ जाने से मना कर दी..

मोतिहारी।बिहार के मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र से एक अजीबोगरीब शादी का मामला सामने आया है।दरअसल शादी के बाद विदाई के समय किसी बात पर हुए विवाद को लेकर दूल्हे ने ऐसी डिमांड रख दी जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए।बताया जाता है कि लड़के ने नई नवेली दुल्हन के सामने वर्जिनिटी टेस्ट की मांग रख दी। जिसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया और लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को बंधक बना लिया।बताया जाता है विवाद के बीच किसी ने कहा कि दूल्हा शराबी है जांच कराओ।उसके बाद दूल्हे ने कहा कि आप भी अपने लड़की की मेडिकल जांच कराए कि वो वर्जिन है कि नहीं। इस डिमांड पर लोग आक्रोशित हो गए। दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। लड़की पक्ष ने ये भी आरोप लगाया लड़का शराबी है। लकड़ी की विदाई नहीं होगी।बाद में पुलिस की पहल पर दो दिनों बाद बंधक बने लोग छूट तो गए,लेकिन उन्हें बिना दुल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा। पूरा मामला तुरकौलिया थाना क्षेत्र का है।बताया जाता है कि तुरकौलिया थाना के चारगाहा में 16 नवंबर को गुदरी बैठा की बेटी की शादी थी।शादी की सभी तैयारी पूरी हो गई।बारात बेतिया के मझौलिया थाना क्षेत्र स्थित अहवर शेख गांव से आई। जयमाला हुआ, बारातियों ने नाश्ता किया और खाना खाया।इधर शादी की रश्म होने लगी और शादी भी हो गई, लेकिन 17 नवंबर की सुबह लड़की की विदाई के समय लड़का और लड़की पक्ष के बीच किसी बात पर विवाद हो गया।

बताया जाता है कि 16 नवंबर को बैंड बाजे के साथ बेतिया से बाराती चारगाहा पहुंची,जहां शादी धूमधाम से हुई।लेकिन गुरुवार की सुबह में विदाई के वक्त लड़का और लड़की पक्ष में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर वधू पक्ष ने लड़के वालों से कहा कि आप पेपर पर लिख कर दे दो कि बेटी को ससुराल में दिक्कत नहीं होगी। कहा ये भी जा रहा है कि लड़के ने शराब पी थी जिस पर विवाद शुरू हुआ। इस बात पर दूल्हा सूरज बैठा नाराज हो गया और लड़की की वर्जिनिटी टेस्ट की मांग रख दी।ये सुनते ही विवाद काफी बढ़ गया और लड़की पक्ष के लोगों ने बरातियों को बंधक बना लिया। लड़की वालों ने दो दिनों तक उन्हें बंधक रखा।

”इस मामले को लेकर थाने में कोई आवेदन नहीं आया है।जानकारी मिलने पर टीम के साथ मौके पर पहुंचा और दोनों में सुलह कराई. लड़का बिना लड़की लिए वापस लौट गया और लड़की वालों की तरफ अभी तक कोई आवेदन नहीं आया है,अगर आवेदन मिला तो कार्रवाई करेंगे”–मिथिलेश कुमार, थानाध्यक्ष, तुरकौलिया

इधर इस विवाद को लेकर दो दिनों तक स्थानीय स्तर पर पंचायती चली,लेकिन पंचायती से भी जब निदान नहीं निकला तो लड़के पक्ष ने पुलिस से गुहार लगाई।तुरकौलिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से लड़के और लड़की पक्ष के बीच समझौता कराया। हालांकि दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया।जिसके बाद दूल्हे को बिना दुल्हन के ही अपने घर लौटना पड़ा।वहीं कई लोग दूल्हे की इस मांग से काफी हैरान भी हैं। 21वीं सदी में भी लड़कियों को ऐसी विचार धारा का सामना करना पड़ रहा है।