ड्यूटी खत्म करने बाद निकले थे घूमने,ट्रेन की चपेट में आने से पीसीआर हवलदार की मौत….

पलामू।झारखण्ड के पलामू पुलिस के एक जवान की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है। पुलिस जवान पलामू के पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात थे।मृतक हवलदार की पहचान हीरालाल प्रधान के रूप में हुई है,वे सरायकेला के रहने वाले थे।यह घटना पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग के पास की है।घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे।

दरअसल, हवलदार हीरालाल प्रधान पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात थे और पेट्रोलिंग ड्यूटी खत्म करने के बाद टहलने निकले थे।इसी क्रम में आबादगंज रेलवे क्रॉसिंग के पास वह ट्रेन की चपेट में आ गये। ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया।

मृतक हवलदार सरायकेला के रहने वाले थे।वे लंबे समय से पलामू में तैनात थे। घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गयी है।परिजन पलामू के लिए रवाना हो गये हैं।पोस्टमार्टम के बाद हवलदार हीरालाल प्रधान को पुलिस लाइन में सलामी दी जाएगी।

दरअसल, शुरुआत में सूचना मिली कि ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है।घटना की सूचना पाकर रेलवे पुलिस मौके पर गयी और शव को कब्जे में लेकर अपने साथ ले गयी।बाद में पुलिस कर्मियों ने शव की पहचान की। जिसके बाद पता चला कि मृत व्यक्ति एक कांस्टेबल था। पलामू सार्जेंट मेजर अनीश मोमित कुजूर ने बताया कि मृतक हवलदार पीसीआर में तैनात थे।