पाकुड़:बम बनाने के दौरान विस्फोट,एक अपराधी घायल,ग्रामीणों ने तीन अपराधी को दबोचा,पिस्टल और गोली बरामद

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले में बम बनाने के दौरान विस्फोट हुआ है।एक अपराधी घायल हुआ है।यह घटना हिरणपुर थाना क्षेत्र के दुलमी गांव की है।बताया जा रहा है कि घर में बम बनाने के दौरान अचानक विस्फोट हो गया। इस घटना में जमीन हांसदा नामक अपराधी गंभीर रूप से घायल हो गया है।बम विस्फोट होने के बाद कुछ अपराधी भागने लगा,जिन्हें ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ,थाना प्रभारी और पुलिस निरीक्षक आदि आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को पकड़े गए अपराधियों के पास से एक पिस्तौल और जिंदा कारतुस ।।मिला है।वहीं पुलिस ने घायल जमीन हांसदा, मुंशी मरांडी और सुतील हेम्ब्रम को गिरफ्तार किया है।बताया जाता है मि गिरफ्तार तीनों अपराधियों में एक असम के कोकराझाड़ का रहने वाला है। वहीं दो अपराधी हिरणपुर और मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के रहने वाला है।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों के खिलाफ लूटकांड आरोपी है।

इधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गांव के रहने वाले मेसो मुर्मू के घर में अचानक बम विस्फोट हुआ।विस्फोट की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़े तो एक घायल अपराधी के साथ दो और लोग भागने लगा।इन तीनों लोगों को पकड़कर घटना की सूचना हिरणपुर थाने की पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और तीनों अपराधियों को गिरफ्तार किया।थाना प्रभारी ने बताया कि घायल जमीन हांसदा को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।वहीं आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

घटना स्थल पर पहुँचे एसडीपीओ अजीत कुमर विमल ने बताया कि हिरणपुर प्रखंड के घाघरजनी का जमीन हांसदा,मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र के विशनपुर गांव का मुंशी मरांडी और असम के कोकराझाड़ का सुतील हेम्ब्रम है। ये तीनों अपराधियों का पुराना अपराधिक इतिहास है।एसडीपीओ ने बताया कि तीनों अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।