माँ से छेड़खानी करने वाले को बेटों ने दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर दी,पांच गिरफ़्तार

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र के ग्राम बारूहातु नाचीटोला के सोमा मुंडा की कुछ दिनों पूर्व अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर घायल कर दिया था।अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।मामले में सोमा मुंडा की पत्नी ने थाने में आरोपियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।पुलिस ने शनिवार को मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।गिरफ्तार आरोपियों में नायक मुंडा,चटान मुंडा (दोनों सगे भाई), मोईन मुंडा, बांगो मुंडा और कुवर मुंडा शामिल हैं।इनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लाठी-डंडे को भी बरामद कर लिया है।गिरफ्तार सभी आरोपियों की उम्र 25 से 28 वर्ष के बीच है।

मिली जानकारी के अनुसार 13 अप्रैल को सोमा मुंडा को पीट-पीट कर घायल कर दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी।अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।इसका बाद मारपीट का मामला हत्या के मामले में तब्दील हो गया। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की और हत्या में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने हत्या के कारणों का खुलासा किया।आरोपी नायक मुंडा और चटान मुंडा ने पुलिस को बताया कि सोमा मुंडा अक्सर उनकी माँ से छेड़छाड़ करता था। इसलिए उसकी हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है सोमा मुंडा आरोपी नायक मुंडा और उसका भाई चटान मुंडा ने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले उनकी जमकर पिटाई की। जिससे सोमा मुंडा गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया, लेकिन रिम्स में इलाज के दौरन उसकी मौत हो गई थी।

छापामारी टीम में इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मारंगहादा थाना प्रभारी अजय कुमार भगत, पुअनि हरि महतो समेत थाना के अन्य सशस्त्र बल शामिल थे।