जिस युवक से किया प्यार उससे की शादी,अब उसी प्रेमी (पति) ने गर्भवती पत्नी को गोली मार दी,हत्या के बाद हुआ बवाल,शव घर में ही दफना दिया….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले में नवविवाहिता गर्भवती पत्नी की पति द्वारा गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।यह घटना बड़कागांव थाना क्षेत्र के नापोखुर्द गांव का का है।मिली जानकारी के अनुसार नापोखुर्द निवासी बिंदेश साव के पुत्र शशि कुमार और उनके परिजनों द्वारा पूजा कुमारी को गोली मारकर हत्या करने का आरोप पूजा के परिवार वालों ने लगाया है।

चेक करने के दौरान गलती से चली गोली-पति

इस मामले में पुलिस हिरासत में लिए गए पूजा के पति शशि कुमार का कहना है कि गांव का बरबनिया निवासी बिल्ली कुमार ने एक रिवाल्वर रखने के लिए दिया था, जिसे रात को अपने घर में चेक करने के दौरान शूट हो गया।इससे निकली गोली मेरी पत्नी को लग गई।गोली लगते ही बड़कागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां से हजारीबाग रेफर कर दिया गया। जहां हजारीबाग ले जाते हुए रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई। जिसके बाद शव को अपने घर ले आया।

मृतका के परिवार वालों ने किया हंगामा

घटना की सूचना पाकर पूजा कुमारी के मायके वाले ने शशि कुमार के घर पहुंच कर हो हंगामा करते हुए घरेलू सामान को तोड़फोड़ दिया।वहीं घर का सामान निकाल कर दरवाजे पर आग के हवाले कर दिया।वहीं शशि कुमार के साथ मारपीट कर रहे थे तभी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शशि कुमार को हिरासत में ले लिया।वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया गया। इधर पूजा कुमारी के पिता रिंकू साव द्वारा आवेदन देकर हत्या के कारण दहेज बताया गया है।

जून महीने में हुई थी शादी

पूजा के पिता ने बताया कि बेटी की शादी हिंदू रीति रिवाज से शशि कुमार के साथ 15 जून 22 को हुई थी।शादी के 1 माह बाद मेरी पुत्री एवं हमसे ससुराल वाले द्वारा 6 लाख दहेज तिलक मांगा जाने लगा। नहीं देने पर पुत्री के साथ मारपीट की जाने लगी। 27 सितंबर 2022 को समय लगभग 10 बजे रात को पूर्व से षड्यंत्र रच कर शशि कुमार, शशि के पिता बिंदेश साव, मां हीरा देवी, भाई विक्रम कुमार एवं प्रवीण महतो पिता देवकी महतो ग्राम गंगादोहर थाना बड़कागांव सहित अन्य अज्ञात लोगों द्वारा मिलकर पूजा कुमारी को मारपीट करते हुए बेहोश कर देने के बाद गोली मारकर हत्या कर देने का आरोप लगाया गया है।

ससुराल में एक खोखा भी हुई बरामद

आवेदन में ग्रामीणों को शशि कुमार के घर से एक खोखा मिलने की भी बात कहीं गई है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पत्नी को अस्पताल से लाने के बाद साक्ष्य छुपाने का हर संभव प्रयास किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि शशि कुमार एवं पूजा कुमारी के बीच शादी के पूर्व कई माह पहले से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसे बाद में अरेंज मैरेज में बदला गया। पूजा कुमारी के पिता द्वारा उस समय 5 लाख 75 हजार नगद दहेज एवं भारी भरकम दान दहेज भी दिया गया था। घटना के समय पूजा लगभग 2 माह की गर्भवती थी।

शव को शशि के घर के अंदर दफनाया

पूजा की लाश गांव पहुंचने के बाद परिजनों ने उसे शशि के घर के अंदर ही दफना दिया और ऊपर से प्लास्टर कर दिया। इस दौरान घर में रखें पलंग अन्य सामग्रियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। घर के अंदर लाश को दफनाने की घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी विनोद तिर्की ने दल बल के साथ नापोखुर्द गांव पहुंचे और कार्रवाई कर रहे हैं।