झारखण्ड एटीएस की बड़ी कार्रवाई;रंगदारी,हत्या व आर्म्स एक्ट के फरार कुख्यात अपराधी लव कुश शर्मा को किया गिरफ्तार,एटीएस एसपी ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी…

राँची।झारखण्ड के राजधानी राँची समेत अन्य जिले के कारोबारियों से रंगदारी मांगने वाला व हत्या,आर्म्स एक्ट के कुख्यात अपराधी लव कुश शर्मा को झारखण्ड आतंकवाद निरोधक दस्ता ( एटीएस) ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है।शनिवार की एटीएस मुख्यालय में एसटीएस एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी।एसपी ने बताया कि एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी सूचना के आधार पर एटीएस डीएसपी नीरज कुमार और आशुतोष सत्यम के नेतृत्व में एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बिहार के अरवल जिला से लवकुश शर्मा को गिरफ्तार किया है।लव कुश शर्मा के खिलाफ राँची के सुखदेवनगर,बरियातू ,कोतवाली और लालपुर थाना में कुल 24 मामले दर्ज हैं।एसपी ने बताया कि एटीएस की टीम लव कुश शर्मा को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

बता दें शिबू सोरेन के आवास के सामने बीते 27 जनवरी को अपराधी की कालुलामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी इस घटना को अंजाम लव कुश शर्मा के कहने पर दिया गया था।इस घटना के बाद लव कुश शर्मा भूमिगत हो गया था।जिसके बाद। राँची पुलिस के साथ-साथ एटीएस झारखण्ड भी लव कुश शर्मा की तलाश में जुटी हुई थी। एटीएस टीम लगातार लव कुश शर्मा को लेकर अपनी सूचनाओं को एकत्र कर रही थी। इसी दौरान एटीएस को कुख्यात अपराधी लवकुश शर्मा बिहार के अरवल जिला में होने की जानकारी मिली थी।जिसके बाद एटीएस की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए लव कुश शर्मा और उसके पिता को पकड़ा,हालांकि उसके पिता को छोड़ दिया गया है, क्योंकि उसके खिलाफ कोई अपराधिक मामला दर्ज नहीं है,जबकि लवकुश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया।

राँची पुलिस ने लवकुश का भाई सोनू को किया था गिरफ्तार

कालू लामा के हत्या के मामले में लव कुश शर्मा के भाई सोनू शर्मा को बीते महीने राँची पुलिस ने चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र से शराब पीने के दौरान गिरफ्तार कर लिया।इस इलाके में वह किसी अपने परिचित के साथ रह रहा था।सोनू शर्मा लव कुश गैंग का सक्रीय सदस्य है।इसके खिलाफ अबतक 24 मामले दर्ज है।