महाराष्ट्र:एक ही परिवार के 9 लोगों ने की आत्महत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है

महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक सनसनीखेज घटना हुई है।यहां मिराज तालुका के एक गांव में एक ही परिवार के नौ सदस्यों ने आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि परिवार ने जहर खाकर यह घातक कदम उठाया।इस घटना से इलाके सनसनी फैल गई है।घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

यह घटना राजधानी मुंबई से 350 किलोमीटर दूर सांगली जिले के म्हैसल की है।जानकारी के मुताबिक सभी लोगों ने जहर पीकर खुदकुशी की है।शुरुआती तौर पर पता चला है कि ये परिवार आर्थिक चुनौतियों से बुरी तरह घिरा हुआ था जिसके बाद सभी ने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

फिलहाल,आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।पुलिस के मुताबिक, गांव में दो जगहों पर एक ही परिवार के नौ सदस्यों के शव मिले। पशु चिकित्सक माणिक यालप्पा वनमोर और उनके भाई पोपट यल्लप्पा वनमोर ने माँ, पत्नी और बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली।सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने बताया, ‘हमें एक घर में नौ शव मिले हैं। तीन शव एक जगह मिले, जबकि छह अन्य अलग-अलग जगहों पर पाए गए’। यह पूछे जाने पर कि क्या यह ‘सामूहिक आत्महत्या’ का मामला है, उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर है और मौत के कारणों की जांच कर रही है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है। हालांकि पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।अधिकारी ने यह भी कहा कि उन्हें संदेह है कि मृतकों ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया था।फिलहाल जांच जारी है।