मध्यप्रदेश:कांग्रेस विधायक की प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली,पुलिस ने एक सुसाइट नोट जब्त किया,छानबीन में जुटी है

झारखण्ड न्यूज,राँची
भोपाल।मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में वन मंत्री रहे और झारखण्ड के कांग्रेस सहप्रभारी उमंग सिंघार की प्रेमिका सोनिया भारद्वाज ने उनके बंगले में आत्महत्या कर ली।सोनिया ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी लगी है कि सोनिया व उमंग सिंगार जल्द ही शादी करने वाले थी।बताया जा रहा है कि जिनकी पहचान एक मेट्रोमोनियल वेबसाइड के जरिए हुई थी।हालंकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों कब शादी करने वाले थे,खबर यह भी है कि सोनिया ने पहले पति को छोड़कर दूसरी शादी की थी।लेकिन कुछ दिन बाद वह रिश्ता भी टूट गया।

बताया जाता है कि पूर्व मंत्री व गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार के बंगले में उस वक्त आत्महत्या की है, जब वे घर में नहीं थे।पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें इशारों में बात लिखी है सीधे तौर पर किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है, पूरा मामला सोनिया के परिजनों के बयान पर टिका है।सोनिया का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।जिन्होने कोलार रोड स्थित सनखेड़ी विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।जहां पर सोनिया की मां, बेटा भी शामिल हुए।कुछ देर बाद उमंग सिंगार भी पहुंच गए थे।जिन्होने सोनिया की माँ व बेटे से बातचीत की। खबर है कि पुलिस ने पूर्व मंत्री उमंग सिंगार के बंगले से जब्त किया गया सुसाइड नोट सोनिया की माँ को दिखाया है।जिसकी राइटिंग को लेकर विशेषज्ञ की भी मदद ली जा रही है।इस मामले में पुलिस अब सोनिया की माँ से पूछताछ कर रही है,फिर उमंग सिंगार से भी पूछताछ की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस मामले में पूर्व मंत्री उमंग सिंगार की मुश्किलें भी बढ़ सकती है। क्योंकि सोनिया उनके शाहपुरा स्थित बंगले में ही निवासरत रही।इधर पुलिस का कहना है कि सोनिया व विधायक उमंग सिंगार करीब दो साल से एक दूसरे के संपर्क में रहे,अभी वह करीब एक माह से उनके बंगले में ही रही।

सुसाइड नोट में लिखा, तुम गुस्से में बहुत तेज हो, अब सहन नहीं होता:

इधर पुलिस ने घटना स्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें सोनिया ने लिखा है कि तुम गुस्से में बहुत तेज हो,अब सहन नहीं होता। इसके अलावा पुलिस परिजनों के बयान भी दर्ज करेगी, जिससे विधायक उमंग सिंगार की मुश्किलें बढ़ सकती है।

ऐसी कुछ है सोनिया की कहानी:

सोनिया की कहानी भी कुछ अलग है कि एक ओर उसके ख्वाब ऊंचे रहे, तो दूसरी ओर वह अपनी निजी जिदंगी से संतुष्ठ नहीं थी.उसके परिचितों के अनुसार पहले पति को छोड़कर उसने दूसरी शादी कर ली. लेकिन कुछ समय बाद ही वह रिश्ता भी टूट गया.इसके बाद वह अंबाला के बल्देव नगर स्थित सेठी एन्क्लेव में अपनी माँ व बेटे के साथ रहने लगी।उसका बेटा शिमला में होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा है।जिसकी जिम्मेदारी सोनिया ही उठा रही थी।