Jharkhand:सीआईडी ने गुमला व पलामू में 21.65 करोड़ के गबन मामले के आरोपी को बिहार के जमुई जिले से गिरफ्तार किया,जेल भेजा.

राँची।गुमला व पलामू में करोड़ों के गबन मामले के अभियुक्त निर्भय कुमार उर्फ विवेक सिंह को सीआईडी ने गिरफ्तार किया है।सीआईडी एडीजी अनिल पालटा के निर्देश पर सीआईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए बिहार के जमुई जिले खैरमा गांव से गिरफ्तार किया है।मोबाइल,एटीएम और चेकबुक बरामद किया गया है। निर्भय कुमार के द्वारा अपराधियों की मिलीभगत से एसबीआई गुमला के आईटीडीए सरकारी खाता से बीते 27 सितंबर 2019 को फर्जी चेक के माध्यम से 9.16 करोड़ और भू अर्जन कार्यालय पलामू के डाल्टनगंज एसबीआई खाते से 12.60 करोड़ रुपए की सरकारी राशि की अवैध निकासी की गई है।जिन फर्जी चेक और forged RTGS application form के माध्यम से फर्जी निकासी की गई थी।वह गिरफ्तार अभियुक्त निर्भय के द्वारा लिखा और तैयार किया गया था। जिसे गिरफ्तार अभियुक्त ने अपने बयान में स्वीकार किया है। सीआईडी की टीम ने गिरफ्तार निर्भय कुमार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया

इस गबन में शामिल कई अन्य अभियुक्तों को सीआईडी पहले कर चुकी है गिरफ्तार:-

करोड़ों रुपए से इस गबन में शामिल कई अन्य अभियुक्तों को सीआईडी पहले भी गिरफ़्तार कर जेल भेज चुकी है. जिनमें साजन उर्फ मनीष, गणेश लोहरा, पंकज तिग्गा, मो इकबाल अंसारी, मनीष पांडेय और राजकुमार तिवारी को सीआइडी पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।सीआइडी ने बीते 13 मई को पलामू के विशेष भू-अर्जन उत्तरी कोयल परियोजना मेदनीनगर से 12.60 करोड़ के गबन और गुमला में समेकित जनजाति विकास अभिकरण के 9.05 करोड़ के गबन के मामले में जांच टेकओवर किया था।