मेम पापा को पुलिस ने पकड़ लिया है,छोड़ने के लिए पाँच लाख रुपये मांग कर रहा है…! किसने पकड़ा,किसको पकड़ा,क्यों पकड़ा,सस्पेंस बना हुआ है.….! ना लड़की सामने आई ना उसका पिता.….दोनों का मोबाइल है बंद..

झारखण्ड न्यूज Exclusive

राँची।बीते दिन राजधानी राँची पुलिस के एक महिला आईपीएस अधिकारी को किसी अज्ञात लड़की ने देर शाम में फोन कर कहा मेम पापा को पुलिस ने पकड़ लिया है।छोड़ने के लिए पांच लाख रुपया मांग रहा है।लड़की ने महिला आईपीएस को आधे घन्टे में दो बार फोन किया। पुलिस द्वारा इतनी बड़ी रकम मांग की गई हो और आईपीएस अधिकारी के कान में ये बात चली जाए तो जांच रफ़्तार भी उसी प्रकार होगा।जैसे ही फोन कट हुआ तुरन्त आईपीएस मैडम ने एक डीएसपी रैंक की महिला अधिकारी को तुरन्त इसकी जांच करने बोली।डीएसपी मैडम ने पहले वायरलेस पर सन्देश दी की किसी थाना में किसी ने पति पत्नी के झगड़े में पति को पकड़कर थाना लाये हैं तो तुरन्त जानकारी दें।इसी बीच एक पीसीआर से मैसेज आया कि हाँ एक को लाएं हैं लेकिन जांच हुई तो और नाम का जो जिक्र हुआ, उसका वो नाम नहीं था जो लड़की ने अपने पिता का नाम बताई थी।हलांकि उस थाना के पुलिस पदाधिकारी ने उसे 10 मिनट के अंदर ही छोड़ दिया था।इधर दूसरे थाना से सम्पर्क होने लगा।इसी बीच मैडम को जानकारी मिली थी कि लड़की ने फोन पर नामकुम थाना का नाम ली थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिस लड़की ने महिला आईपीएस को फोन की थी उसने बताया कि उसके पिता का नाम प्रितम नाग है और पिता ने फोन किया है कि उसे नामकुम थाना पुलिस ने पकड़ा है।और छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये मांग रहा है।।इधर जब डीएसपी मैडम ने नामकुम थाना पुलिस से सम्पर्क किया तो थाना प्रभारी ने ऐसी कोई भी घटना से इनकार कर दिया।उसके बाद डीएसपी मैडम ने तुरन्त लड़की के नम्बर पर कॉल करना शुरू की।लेकिन लड़की ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दी।उसके बाद फोन कॉल की सत्यता जाने के लिए राँची पुलिस की एक टीम ने 24 घंटे तक कड़ी मेहनत की।बता दें लड़की ने आईपीएस मैडम को पिता का नम्बर भी नम्बर दी थी।जब पिता के नम्बर पर सम्पर्क पुलिस ने करना शुरू की तो उसका नम्बर भी बंद बताने लगा।

मिली जानकारी के अनुसार,जब लड़की द्वारा फोन से इस तरह का आरोप राँची पुलिस पर लगा तो आईपीएस मैडम ने महिला डीएसपी से इनकी जांच करने कहा और एक टीम बनाया।उसके बाद जांच प्रारंभ हुई।सबसे पहले फोन करने वाली लड़की का नम्बर पर पुलिस ने सम्पर्क साधना शुरू किया।लेकिन लड़की द्वारा फोन करने के बाद नम्बर ऑफ बताने लगा।उसके बाद लड़की के पिता के नम्बर की पूरी डिटेल खंगाला।सीडीआर और लोकेशन निकाला गया।

जांच में पुलिस को पता चला कि प्रितम नाग खूँटी के जिले के अड़की आसपास का रहने वाला है।उस दिन राँची आया था।उसका लोकेशन हरमू रोड,मधुकम सहित उसी इलाके कई जगहों पर बताया गया।लेकिन राँची के किसी भी थाना में लोकेशन नहीं आया।वहीं प्रितम नाग का भी नम्बर स्विच ऑफ बता रहा है।पुलिस उस लड़की की तालाश में जुटी है जिसने फोन पर कहा कि पिता को छोड़ने के लिए पुलिस पर बड़ा आरोप लगाई है कि पुलिस पांच लाख रुपये मांग रहा है।पुलिस जांच जारी है।

वहीं सवाल भी उठ रहा है कि कॉल करने वाली लड़की ने आखिर आईपीएस महिला अधिकारी को फोन कर ऐसी बातें क्यों बोली है, इस पर सस्पेंस बना हुआ है ! वहीं पुलिस पति पत्नी के झगड़े में इस तरह गिरफ्तार क्यों करेगी !लड़की के सामने आने के बाद ही सच्चाई पता चलेगा ! इधर नामकुम पुलिस की माने तो ऐसा कोई व्यक्ति थाना आया ही नहीं है।सीडीआर में पुलिस को पता चला है कि उसके नम्बर से खूंटी क्षेत्र में ही मुरहू सहित कई अन्य इलाके में कई लोगों से बातचीत हुई है।

आशंका भी जताया जा रहा है..?

वहीं आशंका जताया जा रहा है कि कहीं किसी तस्कर का ये काम तो नहीं है? क्योंकि लड़की ने आईपीएस मैडम को फोन कर मोबाइल बंद क्यों कर दी।कहीं उसका पिता तस्करी से जुड़ा तो नहीं है ! पुलिस हर पहलुओं की जांच कर रही है।जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।वहीं राँची पुलिस ने खूंटी पुलिस से भी सम्पर्क स्थापित किया है।इधर नामकुम पुलिस ने बीते देर रात कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया है।हलांकि इस सम्बंध में नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील तिवारी कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है।वहीं महिला आईपीएस से जब मैने इस सम्बंध में जानकारी लेने की कोशिश की तो उनसे फोन पर सम्पर्क नहीं हो सका है।फिलहाल इस मामले में सस्पेंस बना हुआ है।
रिपोर्ट-रोहित सिंह,राँची।