राँची में रहने वाली लोहरदगा की युवती ने मध्यप्रदेश के युवक पर लगाया शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण करने का आरोप

राँची, रोहित सिंह। राजधानी रांची के चुटिया कृष्णापुरी रोड नंबर 12 की रहने वाली एक युवती ने मध्य प्रदेश के युवक जय कुमार मिस्त्री पर शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इंकार करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में युवती ने चुटिया थाने में आरोपी जय कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। युवती ने पुलिस को बताया कि वह कृष्णापुरी में एक किराए के मकान में रहती थी। यहां पर रहकर वह तैयारी कर रही थी। जिस संस्थान में वह कोचिंग करती थी, उसी संस्थान में आरोपी जय से उसकी मुलाकात हुई। दोस्ती होने के बाद जय उसके साथ उसी घर में लीव इन रिलेशन में रहने लगा। इस दौरान आरोपी ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। जनवरी 2020 में वह शादी से इंकार कर दिया और अपने घर वापस मध्य प्रदेश चला गया। इस बीच कई बार संपर्क करने का भी प्रयास की, मगर उसने अपना नंबर ही बदल दिया। इधर, चुटिया पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कई बार कराया गर्भपात

मूल रूप से लोहरदगा के कैरो की रहने वाली पीड़ित युवती ने पुलिस को बतलाया कि आरोपी युवक ने उसे और युवती के परिवार वालों के साथ शादी का प्रलोभन देकर धोखाधड़ी किया है। आरोपी युवक ने युवती व उसके परिवार वालों से शादी करने भरोसा देकर युवती को फरवरी 2019 में पूरी घूमाने ले गया था। इसी दौरान दोनों के बीच बने शारिरिक सम्बंध के कारण युवती गर्भवती भी हुई थी। युवती ने पुलिस को बतलाया कि आरोपी ने दवा खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया।

पीड़ित और उसके परिवार को दहेज उत्पीड़न में फंसाने की मिल रही धमकी

पीड़ित ने पुलिस को बतलाया कि आरोपी युवक जयप्रकाश मिस्त्री के पिता के अलावे आरोपी युवक के परिवार वाले भी पीड़ित युवती के साथ जयप्रकाश की शादी के लिए राजी थे। लेकिन शादी नहीं हुई। आरोपी युवक के परिवार वालों ने पीड़ित युवती के परिवार से कहा कि जय की बहन से पीड़ित युवती के भाई की शादी हो जाने दीजिए फिर इनकी भी शादी करवा दिया जाएगा। फिर अप्रेल 2019 में आरोपी के बहन के साथ पीड़ित युवती के भाई का विवाह हो गया। पीड़िता ने पुलिस को बतलाया कि आरोपी के परिवार वाले और उसकी भाभी यानी आरोपी की बहन धमकी दे रहे हैं कि अगर इस मामले में पुलिस में शिकायत की गई तो वे भी दहेज उत्पीड़न के झूठे केस में फंसा देंगे।

पुलिस जांच में जुट गई है: थाना प्रभारी

चुटिया थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्री रवि ठाकुर ने बतलाया कि युवती ने मध्यप्रदेश के रहने वाले युवक पर यौन शोषण और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोपी युवक पीड़िता के परिवार के सम्बन्धी ही हैं। उन्होंने बतलाया कि पीड़िता के भाई की शादी आरोपी युवक के बहन से हुई है। हमने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी से सम्पर्क साधने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।