Lockdown@Unlock:झारखण्ड में लॉकडाउन में ज्यादा छूट नहीं मिलने का सीएम का संकेत,ट्वीट कर मुख्यमंत्री दीदी किचन की भूमिका को सराहा,30 जून तक संचालित करने की बात..

राँची।झारखण्ड में लॉकडाउन 5.0 में ज्‍यादा छूट नहीं मिलने के सीएम हेमंत सोरेन ने संकेत दिये हैं।सीएम ने ट्वीट कर कोरोना महामारी से जंग में मुख्‍यमंत्री दीदी किचन की भूमिका को सराहा है।और इसे 30 जून तक संचालित करने की बात कही है।

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मुख्‍यमंत्री दीदी किचन के माध्‍यम से राज्‍य के गरीबों-जरूरतमंदों को लगातार भोजन कराया जा रहा है।अबतक ढाई करोड़ से अधिक गर्म भोजन की स्वादिष्ट एवं पोषणयुक्त थालियां दीदी किचन की बहनें परोस चुकी है. अब राज्य भर 6500 से अधिक दीदी किचन 30 जून तक संचालित रहेगी। सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि इस आपदा की घड़ी में भूख से लड़ने में दीदी किचन का अहम योगदान रहा है और शायद पूरे देश में यह एकमात्र ऐसा प्रयोग रहा जो पूरी तरह से सफल रहा। साथ ही साथ दीदी किचन के अलावा राज्य में 1400 से अधिक दाल भात केंद्र संचालित है।हर बड़े पुलिस थाने में कम्यूनिटी किचन संचालित है. काफी बड़ी संख्या में CSO/NGO एवं अन्य स्वयंसेवी संस्थाएं भी कम्यूनिटी किचन संचालित कर रहें हैं।मुख्यमंत्री के ट्वीट से संकेत मिल रहे हैं कि झारखण्ड में छूट मिलने आसार बहुत कम है।