Lockdown5:झारखण्ड में एक दिन दो घटना को अंजाम दिया नक्सलियों ने चाईबासा में पुलिस पर हमला,गुमला में वाहन जलाया…

गुमला।रविवार को झारखण्ड में दो घटना को अंजाम दिया नक्सलियों ने जहां चाईबासा में दिन में पुलिस पर हमला वहीं रात में गुमला के पालकोट थाना क्षेत्र के बिलिंगबिरा पंचायत के लोवा खमन गांव में नक्सलियों ने चार वाहनों में आगजनी की, घटना रविवार की देर रात की है।नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

इस घटना के पीछे 15 लाख का हार्डकोर नक्सली बुद्धेश्वर उरांव के दस्ते का हाथ सामने आ रहा है.मामले की पुष्टि करते हुए गुमला एसपी ने बताया कि किस संगठन के द्वारा इसका अंजाम दिया गया है अभी इसका पता नहीं चल पाया है पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।मिली जानकारी के अनुसार रायडीह प्रखंड के सीमा के धांगारीलुका गांव से गोएनधारा गांव सड़क निर्माण कार्य चल रहा था।

रविवार को सभी गाड़ी को खड़ा कर मजदूर सो रहे थे.तभी बड़ी संख्या में नक्सलियों ने वहां पहुँच कर गांव के आस पास के ट्रेक्टर को ले जाने का फरमान देते हुए कम्पनी के खड़े वाहन ग्रेडर मसीन ,जेसीबी,टेंकर,रोलर मशीन को आग के हवाले कर दिया. रात के अँधेरे में वाहन में आग लगने से टायर फटने की आवाज के बाद ग्रामीणों में दहशत हो गया लोगो अपने अपने घरो में दुबके रहे. जितने भी मजदूर थे सभी रात में ही भाग निकले गांव में दहशत का माहौल है।