लातेहार:सीमेंट लदा ट्रक घाटी में पलटी हुआ,ट्रक पर सवार दो मजदूर ट्रक के नीचे दब गया,दोनों की मौत,चालक घायल

लातेहार।छत्तीसगढ़ से झारखण्ड के लातेहार जिले के महुआडांड़ आ रहा सीमेंट लदा ट्रक शुक्रवार तड़के सुबह करीब 3 बजे मेराम घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस दुर्घटना में ट्रक नंबर सीजी 15 डीसी 1984 के क्षतिग्रस्त हो गया ट्रक पर सवार चार मजदूरो में दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग सुरक्षित बच गये। इसमें ट्रक का ड्राइवर भी घायल हुआ है।हादसे में मजदूर तिलासाय बरगाई (पिता जगमोहन बरगाई और एड़ी बरगाई (पिता चन्द बरगाई) ग्राम जमडी, थाना शंकरगढ़, जिला बलरामपुर निवासी की मौत हो गई।

दुर्घटना की सूचना पर महुआडांड़ थाना प्रभारी आशुतोष यादव, सहायक अवर निरीक्षक सुन्दर उरांव दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जेसीबी द्वारा ट्रक के नीचे दबे दो मजदूरों के शवों एवं ड्राइवर को केबिन से गैस कट्टर से काट कर बाहर निकलवाया।वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया,जबकि ट्रक चालक अंजर अहमद,पिता इंतेजारुल हक़ को पुलिस के सहयोग से महुआडांड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां डॉक्टर डीपी केशरी के द्वारा प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

सुरक्षित बचे मजदूर ने कहा

दुर्घटना में सुरक्षित बचे दो मजदूर रामब्रिज कोरवा एवं कहरू कोरवा ने बताया ट्रक छत्तीसगढ़ का है।सीमेंट लादकर चारों मजदूर ट्रक में ड्राइवर के साथ बगल में बैठकर आ रहे थे. तभी अचानक घाटी में ब्रेक काम नहीं करने लगा और गाड़ी पेड़ों से टकराते हुए खाई में जा गिरा।

मेराम घाटी में सही तकनीक से सड़क नहीं बनाने के कारण दुर्घटना हो रही है चंपा के पास कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया है।इस सम्बंध में चंपा गांव के ग्रामीण सेबेसियन लकड़ा, दुबराज कवर आदि ने बताया कि सड़क निर्माण में गलत डिजाइन और दोषपूर्ण एलाइनमेंट की वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं। कई मोड़ 90 डिग्री के कोण पर बने हैं। इसके कारण भारी वाहनों का यकायक ब्रेक नहीं लगता है और वे दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. ग्रामीणों ने इसमें सुधार कर सड़क का निर्माण जल्द कराने की मांग की है, ताकि लोगों की जिंदगियों को बचाया जा सके।