जमीन कारोबारी धवन हत्याकांड: कालू लामा गिरोह के कई लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातू में जमीन कारोबारी धवन राम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले में राँची पुलिस अपराधी कालू लामा गिरोह के लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।इसमें से दो को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ा है।हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस कांड में ये दोनों लोग शामिल थे या नहीं,पूछताछ और पूरे मामले की जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने किया था रोड जाम

इस हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने गुरुवार की सुबह से ही एदलहातु के सभी गली मोहल्लों का मार्ग बंद कर दिया गया था। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।मौके पर पुलिस पहुंच कर स्थानीय लोगों को समझा कर जाम को खत्म कराया और अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

एदलहातू मैदान में मारी गोली:

धवन अपने दो दोस्त भोला सिंह और गांधी के साथ एदलहातू मैदान में आग ताप रहे थे।इस दौरान धवन मोबाइल पर गेम भी खेल रहे थे। वहीं दोनों दोस्त भी मोबाइल ही देख रहे थे। इसी बीच, शाम साढ़े छह बजे तीन अपराधी पहुंचे।बाइक घटना स्थल से कुछ दूरी पर खड़ी कर सीधे धवन के पास पहुंचे. करीब दस फीट की दूरी से अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। धवन को गोली लगी और वह वहीं गिर गए। इसके बाद अपराधी भाग निकले.आसपास मौजूद लोग धवन को रिम्स ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

ग्रामीण एसपी ने गठित की एसआईटी

एसआईटी गठित घटना के बाद प्रभारी सिटी एसपी नौशाद आलम ने एसआईटी का गठन किया है। सदर डीएसपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी में बरियातू थाना प्रभारी ज्ञान रंजन के अलावा अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है।टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।