कोडरमा:सेवानिवृत्त वनकर्मी का शव जंगल में मिला,हत्या की आशंका,28 फरवरी को ही सेवानिवृत्त हुए थे…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिला अंतर्गत कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित पांच नंबर जंगल के समीप से खून से सना एक शव बरामद हुआ।शव की पहचान मरकच्चो थाना क्षेत्र के बरियारडीह निवासी नकुल नारायण देव (60 वर्ष) के रूप में की गयी। मृतक के सिर पर तेज धारदार हथियार से मारे जाने के निशान है।मृतक वन विभाग में कार्यरत था और बीते 28 फरवरी को ही सेवानिवृत्त हुआ था।इधर, परिवार वालों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। पुलिस मामले की जांच में गयी है।

जानकारी के अनुसार, मृतक नकल नारायण देव बुधवार की सुबह घर से निकला था, पर देर शाम तक घर वापस नहीं लौटने पर काफी खोजबीन की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसी बीच किसी ग्रामीण द्वारा मृतक परिजन को पता चला कि सिमरकुंडी मौजा के टोला पंचघरवा के कारी पहाड़ी के पास एक शव देखा गया।जानकारी मिलते ही परिवार वाले उस स्थान पर गये।काफी खोजबीन के बाद जंगल के नाला में शव होने जानकारी मिली। इसके बाद परिजन उक्त जगह पहुंचे, तो देखा कि नकुल नारायण देव का शव वहां पड़ा हुआ और उसके सिर पर तेज धारदार हथियार से वार किये जाने के निशान मिले हैं।

इधर शव मिलने के बाद परिजनों ने इसकी सूचना नवलशाही पुलिस को दी।जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को अपने कब्जे में लेते हुए आगे का अनुसंधान शुरू किया।मामले को लेकर मृतक के पुत्र पवन नारायण देव ने पंचघरवा काली पहाड़ी तथा डुमरगढ़ा के कुछ लोगों पर अपने पिता की हत्या कराये जाने की आशंका जताई है।

वहीं पुलिस भी उन संदिग्धों को थाना लाकर पूछताछ कर रही है।गुरुवार की दोपहर एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटनाक्रम की जानकारी ली।इधर, गुरुवार की दोपहर पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव उसके गांव पंहुचते ही पूरे गांव में मातम छा गया।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।मामले को लेकर पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर छानबीन कर रही है।पुलिस ने जल्द ही मामले के उद्भेदन का दावा किया है।