कुछ निजी कोचिंग और शिक्षण संस्थानों के इशारों पर NEET और JEE का विरोध कर रही है झामुमो-कांग्रेस : कुणाल षाड़ंगी

राँची।भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि चंद बड़े निज़ी कोचिंग और शिक्षण संस्थानों के इशारों पर जेईई और नीट परीक्षा को लेकर जेएमएम,कांग्रेस सहित झारखण्ड कैबिनेट प्रायोजित विरोध कर रही है।झारखण्ड के सभी विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं।जेपीएससी इंटरव्यू और चयन को लेकर तारीख घोषित कर रहा है।कोल्हान विश्वविद्यालय,राँची विश्वविद्यालय, नीलांबर-पीताम्बर विश्वविद्यालय सहित राज्य के सभी यूनिवर्सिटी कॉलेज छात्रों की परीक्षाएं लेने पर अडिग हैं।लेकिन झारखण्ड सरकार महज राजनीति से प्रेरित होकर जेईई-नीट पर निशाना साध रही है।

कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि कुछ लोग अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए छात्रों के भविष्य के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं. परीक्षा लेने में देरी से छात्रों का कीमती साल बर्बाद हो जाएगा. हमारे युवाओं और छात्रों के सपनों और भविष्य के साथ किसी भी कीमत पर ऐसा समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

षाड़ंगी ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेश गोवा, कर्नाटक और गुजरात में हाल के दिनों में सभी तरह की परीक्षाएं व्यवस्थित ढंग से हुई है।बाहर फंसे छात्र-छात्राओं के लिए भी राज्य सरकार ने उचित प्रबंधन सुनिश्चित किया था।दूसरी ओर कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में भी इसी माह के अंत में प्री डीएलएड परीक्षाएं निर्धारित हैं।ऐसे में कांग्रेस पहले अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित नहीं है झारखण्ड सरकार

उन्होंने यह भी कहा कि झारखण्ड सरकार छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित या संवेदनशील नहीं है, बल्कि निजी कोचिंग और शैक्षणिक संस्थानों के इशारों पर नीट-जेईई परीक्षाओं को लेकर भ्रामक विरोध किये जा रहे हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षाओं के बहाने राज्य सरकार अपनी अकर्मण्यता छिपाने की नाकाम कोशिशें कर रही है।झारखण्ड की जनता सब समझ चुकी है। यदि नीट और जेईई के आयोजन में चुनौतियां है, तो विश्वविद्यालय स्तरीय परीक्षाएं प्रासंगिक और उचित कैसे? राज्य सरकार पहले यूनिवर्सिटी एग्जाम को लेकर स्थिति स्पष्ट करे। कुणाल ने कहा कि महज़ राजनीति के लिए विरोध से परहेज करना चाहिए। मोदी सरकार विपक्षी पार्टी को छात्रों का भविष्य खराब नहीं करने देगी।