Jharkhand:पति गया है बाहर कमाने इधर पत्नी मना रही थी प्रेमी संग रंगरेलियां,ग्रामीणों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया थाना क्षेत्र के लोहामालिया गांव के आदिवासी टोला के ग्रामीणों ने बुधवार की रात को प्रेमी युगल को आपत्तिजनक हालत में पकड़ कर उनकी काफी फजीहत की।बताया गया कि पहले एक ही रस्सी से दोनों को बांधा गया,फिर उन्हें पेड़ से बांध दिया गया। ग्रामीणों की भीड़ में शामिल एक-दो लोगों ने उनकी पिटाई भी की। देर रात में मानवता को शर्मसार करनेवाली इस घटना में प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने जमकर भद्दी भद्दी गालियाँ सुनाई। प्रेमी प्रेमिका पूर्व से शादीशुदा हैं। महिला ताे दो बच्चों की माँ है।

जानकारी के मुताबिक छह माह पूर्व से दोनों का प्रेम चल रहा था। महिला के परिजन को जब यह पता चला तो प्रेमी को दोबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी थी। दोनों अलग-अलग जाति के हैं।इधर महिला का पति संबलपुर में काम करता है और कुछ दिनों से घर नहीं आया है। इसी दौरान महिला का संबंध एक अन्य पुरुष से हो गया। दोनों एक-दूसरे से लगातार मिलते रहे। महिला के परिजनों को इनके अवैध संबंध के बारे में भनक लगी। इसी बीच बुधवार की रात लगभग 11 बजे व्यक्ति के घर में घुसने की जानकारी पाकर परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को महिला के घर में ही रंगेहाथों आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया।

उसके बाद देर रात में ग्रामीणों ने दोनों को पेड़ से बांध दिया।गुरूवार की सुबह बारिश होने के कारण दोनों को पेड़ से खोलकर महिला के ही घर पर बरामदा में एक पिलर से बांध दिया।ईधर जेसे ही गांव वालों सूचना मिली देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसके बाद लोगों ने इसकी जानकारी दूरभाष पर महिला के पति को दे दी। हालांकि, घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है। महिला के परिजन और ग्रामीणों के अनुसार, पति के आने के बाद ही सामाजिक स्तर से फैसला लिया जाएगा। तब तक दोनों को रस्सी से बांधकर रखा गया है।परिजनों ने बताया कि फैसला होने के बाद ही दोनों को छोड़ा जाएगा।आज सुबह महिला और उसके प्रेमी को ग्रामीणों द्वारा छोड़े जाने की सूचना है।

परिजनों ने चाकुलिया थाना की पुलिस को नहीं दी मामले की कोई जानकारी

चाकुलिया थाना क्षेत्र में बुधवार की रात लगभग 11 बजे लोहामालिया गांव के आदिवासी टोला के ग्रामीणों ने रात को प्रेमी युगल को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा, लेकिन इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है। परिजन महिला के पति के आने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही वे लोग इस मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे। मालूम हो कि आरोपी महिला दो बच्चों की माँ है। इधर, चाकुलिया थाना प्रभारी रंजीत उरांव ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों द्वारा मामले की मौखिक या लिखित जानकारी नहीं दी गई है। शिकायत मिलने के बाद ही चाकुलिया पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।