राँची पुलिस ने देवघर के सोनारायठाढ़ी और सारठ से दो साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार।

राँची:पुलिस ने देवघर जिले के सोनारायठाढ़ी एवं सारठ थाना क्षेत्र में छापेमारी कर दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार अपराधियों में मौसिफ अंसारी और दिलबर अंसारी शामिल हैं। मौसिफ सोनारायठाढ़ी थाना के महापुर गांव और दिलबर सारठ थाना क्षेत्र के कपसा गांव के रहने वाले हैं। इनके पास से दो मोबाइल, एसबीआई का दो पासबुक, दो एटीएम कार्ड और 60 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

सिटी एसपी सौरभ ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि डोरंडा थाना क्षेत्र में वीरेंद्र कुमार राम के मोबाइल पर फोन कर अपने को बैंक का मैनेजर बताते हुए ब्याज की रकम आने की बात कही गयी थी। इसके बाद विरेंद्र राम के बच्चे ने बात किया।साइबर अपराधियों ने मोबाइल इस्तेमाल कर रहे हैं, उसके बच्चे को मैसेज भेज कर स्क्रीन शोविंग ऐप टीम व्यूअर डाउनलोड कराया। उसके बाद गूगल पर ऐप से 3 बार में 7 8 हजार 873 रुपया अपने पेटीएम खाता में ट्रांसफर करा कर ठगी कर लिया गया था।

इस संबंध में तीन फरवरी को डोरंडा थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल के सहयोग से संदिग्ध मोबाइल का लोकेशन सोनारायठाढ़ी थाना के महापुर गांव और सारठ थाना क्षेत्र के कपसा गांव का मिला। इसी आधार पर राँची डेली मार्केट थाने के इंस्पेक्टर राजेश सिन्हा के नेतृत्व में छापेमारी टीम देवघर पहुंची। वहां देवघर पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सिटी एसपी ने लोगों को साइबर अपराधियों से सतर्क रहने के कई टिप्स भी बताएं और लोगों को हमेशा सतर्कता बरतने की भी अपील की।