Jharkhand:बाप पर जादू टोना करने का था शक,बेटा ने लाठी से पीट पीटकर कर दी बाप की हत्या……

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में सदर थाना के भटवा टोली गांव में एक पुत्र ने रिश्ते को शर्मसार करते हुए अपने ही पिता की लाठी डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दी। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पुत्र सोनू उरांव को गिरफ्तार कर लिया है।लातेहार में बुजुर्ग की हत्या को लेकर बताया जा रहा कि भटवा टोली निवासी जामा उरांव रविवार को अपने घर के बाहर लकड़ी काट रहा था।इसी दौरान कुछ बच्चे वहां खेलने आए थे।जामा उरांव बच्चों के साथ बात कर रहा था।इसी दौरान उसका बेटा सोनू उरांव वहां पहुंचा और अपने पिता से झगड़ने लगा।सोनू अपने हाथ में लाठी लेकर आया था। झगड़े के दौरान ही उसने अपने पिता के सिर पर डंडे से कई प्रहार कर दिए। डंडे के चोट से जामा उरांव घटनास्थल पर ही अचेत होकर गिर पड़ा जहां उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस बल तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए छापामारी कर आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने जामा उरांव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया। पुलिस इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना में जादू टोना के शक में पिता की हत्या की बात भी सामने आ रही है।

परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व भी सोनू उरांव ने अपने पिता जामा उरांव की पिटाई की थी। सोनू को शक था कि उसका पिता डायन बिसाही करता है।यह मामला उस समय पुलिस के पास भी पहुंचा था।इस घटना के बाद सोनू के बच्चों से जामा उरांव की बातचीत बंद हो गई थी।लेकिन रविवार को गांव के दूसरे बच्चों से जब अपने पिता को बात करते सोनू ने देखा तो वह काफी गुस्से में हो गया।उसने अपने पिता को कहा कि गांव के दूसरे बच्चे क्या सोना के हैं? हमारे बच्चे मिट्टी के हैं जो इनसे बात नहीं करते हो? इतना कहने के बाद सोनू ने अपने पिता की पिटाई कर दी।