Jharkhand:लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता मिली,बैंक लूटने जा रहे 4 पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार,हथियार बरामद,पूछताछ जारी है

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।लोहरदगा जिले के कुडू थाना पुलिस ने नक्सली संगठन पीपुल्स लबिरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।उनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है। इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक प्रिंयका मीना ने की है।

बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस पीएलएफआइ के चार नक्सली डाल्टनगंज क्षेत्र में बैंक लूटने जा रहे थे।इसी बीच सभी उग्रवादी लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के एक ढाबा पर रुके थे। इसकी भनक पुलि‍स को लगी। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लोहरदगा पुलिस ने उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। छानबीन में इनके पास से हथियार और कारतूस भी मिले हैं। नक्सलियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस गुप्त ठिकाने पर रखकर सभी से पूछताछ कर रही है। पुलिस की पूछताछ में ही बैंक लूटने जाने की बात पता चली।

बताया जा रहा है कि पीएलएफआइ के सभी उग्रवादी कुडू-राँची मुख्य पथ में स्थित एक ढाबा में मंगलवार को खाना खा रहे थे। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, तुरंत टीम गठित करते हुए ढाबा में छापेमारी की। यहां पर पुलिस टीम को देखकर उग्रवादियों ने भागने की कोशिश की। पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए सभी चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं गिरफ्तार उग्रवादी राँची जिले के मांडर, बुंडू, बेड़ो और नरकोपी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनकी तलाशी लेने के बाद कई हथियार और करतूस बरामद किए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएलएफआइ के उग्रवादी सिमडेगा जिला क्षेत्र में बैंक लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी बीच पुलिस को भनक लग गई और पुलिस ने उग्रवादियों को धर दबोचा है। पुलिस कड़ाई से उग्रवादियों से पूछताछ करते हुए उनसे महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करने में जुटी हुई है। उग्रवादियों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।बताया गया कि घटना की विस्तृत खुलासा पुलिस की ओर से प्रेस वार्ता में दी जाएगी।