Jharkhand:हजारीबाग के बरही में हुए रूपेश पांडेय हत्याकांड मामले को राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष पहुंचे राँची

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग जिला के बरही में सरस्वती प्रतिमा के विसर्जन के दौरान मारे गए रूपेश पांडे के मामले पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने संज्ञान लिया है। इसी मामले को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो रविवार को रांची पहुंचे।यहां उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे और सारी वास्तविक जानकारी लेंगे। इसके अलावा इस मामले में जो भी पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं उनसे भी बातचीत की जाएगी।

मृतक और उनके परिजन को न्याय दिलाएंगे

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा उन्हें जानकारी मिली है कि पूरे मामले में कई बच्चों को डीटेंड किया गया है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग बच्चों के अधिकारों का किसी भी कीमत पर हनन होने नहीं देगा।रूपेश पांडेय हत्याकांड मामला बहुत ही गंभीर है इसीलिए सरकार की तरफ से वह पूरी मामले की निष्पक्षता के साथ जांच करेंगे और मृतक और उनके परिजन को न्याय दिलाएंगे।

कई नेताओं को जाने से रोका गया था

बता दें रूपेश पांडे के परिजनों से बरही मिलने जाने के दौरान कई नेताओं को रोका गया था।इसमें झारखण्ड बीजेपी के अध्यक्ष दीपक प्रकाश और कपिल मिश्रा शामिल हैं।दीपक प्रकाश को जहां बरही से बीस किलोमिटर पहले चरही में रोक दिया गया था. तो वहीं कपिल मिश्रा राँची एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था जहां से वह वापस दिल्ली लौट गए. घटना की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है।