#पलामू में पशु तस्करों के खिलाफ झारखण्ड पुलिस की बड़ी कार्रवाई,16 कंटेनर समेत 23 गाड़ियों से 400 मवेशी जब्त,20 पशु तस्कर गिरफ्तार,तस्करों द्वारा पुलिस को रौंदने की कोशिश की गई

पलामू।पलामू पुलिस ने अबतक राज्य में पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।दो दर्जन वाहन में करीब 450 पशुओ को बरामद की है।शुक्रवार को पशु तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है।जहां विशेष अभियान चलाकर बंगाल ले जाए जा रहे 400 से अधिक मवेशियों को पकड़ा है। इनके साथ 20 पशु तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहार के औरंगाबाद से झारखण्ड के पलामू के रास्ते बड़ी संख्या में मवेशियों को पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा है।

सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर एएसपी के.विजय शंकर के नेतृत्व में मेदिनीनगर-औरंगाबाद नेशनल हाइवे पर विशेष जांच अभियान चलाया गया।जिसमें पुलिस को यह कामयाबी मिली। सभी पशु तस्करों को कोर्ट में पशु प्रतिषेध अधिनियम के तहत पेश किया जाएगा। 16 कंटेनर के अलावा तीन ट्रक और तीन पिकअप वैन और एक 407 गाड़ी भी जब्त की गई है।

तस्करों ने पुलिस को रौंदने का किया प्रयास

बताया जा रहा है कि पशु तस्कर सुनियोजित तरीके से कंटेनर, ट्रक, पिकअप वैन और 407 आगे-पीछे से बोलेरो में सवार होकर निगरानी करते हुए चल रहे थे। इस दौरान छत्तरपुर के चैगोना धाम के पास पशु तस्करों ने अभियान में लगे पुलिसकर्मियों को गाड़ी से रौंदने का प्रयास भी किया। लेकिन पहले से सतर्क जवानों ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। पुलिस फिलहाल सभी तस्करों से पूछताछ कर रही है।