Jharkhand:नक्सलियों के मददगार,झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार,नक्सलियों को पुलिस गतिविधि की देता था जानकारी

चाईबासा।झारखण्ड के चाईबासा जिले में नक्सलियों का मददगार झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार।डॉक्टर बनकर नक्सलियों के लिए काम करने वाला गिरफ्तार हुआ है।गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान जगत महतो के रूप में हुई है।टोंटो थाना क्षेत्र से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।जगत महतो मूल रूप से सरायकेला जिला के कुचाई थाना अंतर्गत डोरो गांव का रहने वाला है. वर्तमान में वह टोन्टो थाना के सुईम्बा गांव में रह कर दिखावे के लिए झोला छाप डॉक्टर का काम कर रहा था।

पुलिस गतिविधि की देता था खबर:

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार जगत महतो नक्सलियों की चिकित्सा, दवाएं उपलब्ध करवाना और पुलिस की गतिविधि की खबर नक्सलियों को देने का काम करता था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टोन्टो थानांतर्गत पुरनापानी के आस-पास कुछ लोग संदिग्धावस्था में घूम रहे हैं और किसी प्रकार की घटना को अंजाम दे सकते हैं।पुलिस टीम जैसे ही पुरनापानी गांव के पास पहुंची तो एक व्यक्ति हाथों में कुछ सामान लेकर भागने की कोशिश करता हुआ दिखा।उसका पीछा कर उसे पकड़ा गया तो उसके पास प्रतिबंधित नक्सल साहित्य व पर्चे मिले।

बड़े नक्सलियों के संपर्क में था:

गिरफ्तार जगत महतो ने पुलिस के द्वारा किए पुछताछ में बताया कि वो साल 2007 से ही नक्सली संगठन के बड़े नक्सलियों से संपर्क में रहा है।जिनमें जीवन कंडुलना ( सरेंडर) महाराज प्रमाणिक, समेत कई अन्य नक्सली शामिल है। विभिन्न मुठभेड़ों के दौरान घायल हुए नक्सलियों का उसने इलाज किया है। पुलिस उससे नक्सलियों के बारे में और जानकारी लेने की कोशिश कर रही है।