Jharkhand:बचकर भागने में सफल रहा दिनेश गोप,अवधेश जायसवाल,कृष्ण यादव समेत अन्य उग्रवादी,पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादी के बीच हुई थी मुठभेड़

खूँटी।झारखण्ड के खूंटी और चाईबासा सीमा पर पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादी के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ की घटना खूंटी जिला के रनिया थाना क्षेत्र और चाईबासा जिला बंदगांव और गुदड़ी थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में हुई।यह मुठभेड़ पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते और खूंटी पुलिस व चाईबासा पुलिस के संयुक्त टीम के साथ हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी नदी और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

बच कर भागने में सफल रहा दिनेश गोप, अवधेश जायसवाल और कृष्णा यादव:

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान दिनेश गोप के साथ अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा और बालूमाथ थाना से फरार पीएलएफआई उग्रवादी कृष्णा यादव भी मौजूद था।पुलिस को भारी पड़ता देख यह सभी उग्रवादी बचकर भागने में सफल रहा मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने घटनास्थल से एक पिस्टल, एक कट्टा, दो गोली, दूरबीन, वायरलेस सेट समेत कई दैनिक उपयोग सामग्री को बरामद किया।

दो जिला की पुलिस के द्वारा चलाया गया था संयुक्त ऑपरेशन

खूंटी जिला के रनिया थाना क्षेत्र और चाईबासा जिला बंदगांव और गुदड़ी थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादी के भ्रमणशील होने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद खूंटी जिला पुलिस चाईबासा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया. संयुक्त अभियान के दौरान उग्रवादियों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस के द्वारा भी फायरिंग की गई. पुलिस बल को भारी पड़ता देख उग्रवादी भागने में सफल रहे।