झारखण्ड हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी, न्यायाधीश दीपक रोशन ने स्थायी न्यायाधीश के रूप में शपथ ली,मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन ने दोनों न्यायाधीश को बारी-बारी से पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राँची।झारखण्ड हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी, न्यायाधीश दीपक रोशन ने स्थाई न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन ने दोनों न्यायाधीश को बारी-बारी से पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण से पूर्व महामहिम द्वारा जारी नियुक्ति पत्र को झारखण्ड हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ ने पढ़कर सभी को सुनाया। उसके बाद दोनों जजों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

झारखण्ड हाई कोर्ट परिसर स्थित वाइटहॉल में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।समारोह में दोनों न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. शपथ ग्रहण के अवसर पर झारखण्ड हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश समारोह में शामिल हुए। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को वर्चुअल बनाया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में झारखण्ड हाई कोर्ट के न्यायिक अधिकारी, पूर्व न्यायाधीश, वरीय अधिवक्ता, सरकारी अधिवक्ता और भारी संख्या में अधिवक्ता गन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। शपथ ग्रहण के बाद दोनों स्थाई न्यायाधीश को सभी ने बारी-बारी से बधाई दी।

बता दें कि झारखण्ड हाई कोर्ट में न्यायाधीश के 25 पद हैं, जिसमें 17 न्यायाधीश कार्यरत हैं।इसमें 15 स्थाई न्यायाधीश थे और 2 अस्थाई थे।वर्तमान में 2 स्थायी न्यायाधीश की शपथ लेने के बाद स्थायी न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। वर्तमान में झारखण्ड हाई कोर्ट में न्यायाधीश के 8 पद रिक्त हैं। शीघ्र ही हाई कोर्ट के द्वारा न्यायाधीश के रिक्त पदों को भरने के लिए सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को जज बनाने के लिए नामों की अनुशंसा भेजी जा रही है।