Jharkhand:घुसखोर मुखिया और उसके सहयोगी पंचायत समिति सदस्य को घुस लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया।

गढवा।झारखण्ड में भ्रष्ट पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ पलामू एंटी क्रप्शन ब्यूरो की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है।मंगलवार को चलाये गये अभियान के दौरान एक मुखिया और उसके सहयोगी पंचायत समिति सदस्य (पंसस) को गिरफ्तार किया गया।इसके साथ ही पलामू एसीबी की ओर से इस साल अबतक एक दर्जन से ज्यादा ट्रैप केस को पूरा किया गया।

एसीबी के अनुसार, गढ़वा जिले के केतार प्रखंड की बलीगढ़ पंचायत में 14वें वित्त से पिछले दिनों कलवर्ट का निर्माण किया गया था।अंतिम किस्त के 62 हजार रूपये भुगतान किये जाने बाकी थे।लाभुक इसके लिए मुखिया सुरेन्द्र यादव से पैसा रिलीज करने के लिए आग्रह कर रहा था,लेकिन मुखिया कमीशन की मांग पर अड़ा था. मुखिया की ओर से 6 हजार रुपए कमीशन की मांग की गयी थी।

लाभुक घूस नहीं देना चाहता था।इसलिए परेशान होकर उसने एसीबी की मेदिनीनगर ऑफिस में शिकायत दर्ज करायी।शिकायत के सत्यापन के बाद उसे सही पाया गया। जिसके बाद कार्रवाई के लिए धावादल का गठन किया गया. रिश्वत के रूप में मांगे जा रहे रूपयों के साथ लाभुक को मुखिया के पास भेजा गया।

भवनाथपुर के पंजाब नेशनल बैंक के पास जिला परिषद सदस्य पूजा देवी के आवास परिसर में संचालित कम्प्यूटर प्रिंटिंग दुकान में जैसे ही लाभुक से मुखिया एवं उसके सहयोगी पंसस मनोज कुमार ने घूस के पैसे लिए, उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

मुखिया और पंसस को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम उन्हें लेकर मेदिनीनगर पहुंची. बाद में कागजी प्रक्रिया और मेडिकल करा कर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।