Jharkhand: गुटखा का अवैध कारोबार करने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़,करीब 15 लाख के गुटखा के साथ 5 गिरफ्तार

देवघर।झारखण्ड में गुटखा अन्य तम्बाकू पर प्रतिबंध के वाबजूद अवैध ढंग से रुपये कमाने वाले कारोबारी सक्रिय है।लेकिन ये जो खुलाशा हुआ है गुटखा लूटने की योजना का भांडाफोड़ हो गया और गुटखा का कारोबार करने वाले बड़े गिरोह का भी भंडाफोड़ हुआ है। देवघर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 15 लाख रुपए के गुटखा और पान मसाला बरामद किया है. पुलिस ने इसके साथ ट्रक, पिकअप वैन, कार व बाईक भी जब्त किया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली से ट्रक में भरकर गुटखा मधुपुर आ रहा था:-

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली से एक ट्रक में भरकर प्रतिबंधित गुटखा मधुपुर आ रहा है ।जिसका पुलिस इंतजार कर रही थी।इसी बीच अचानक जानकारी मिली कि मधुपुर शहर के नीमतल्ला रोड निवासी गुटखा व्यवसायी चांदसी प्रसाद दास उर्फ चांदसी गुप्ता अपने बेटे संजू गुप्ता एवं सौरव गुप्ता के अलावा अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर मधुपुर के पसिया से ट्रक चालक एवं खलासी को ट्रक समेत अपहरण करते हुए लूटपाट की नियत से कहीं ले जा रहा है।इसकी जानकारी दिल्ली से गुटखा मंगाने वाले पंचमंदिर रोड निवासी गुटखा व्यवसायी गोविंदा मोदी को भी लग गयी थी। जानकारी मिलते ही गोविंदा ने अपने रिश्तेदार के साथ कार से पसिया जोरिया के पास जाकर उसे रोकने का भी प्रयास किया।इस क्रम में चांदसी गुप्ता एवं उसके साथी जितेंद्र यादव ने अपने अन्य अपराधियों के साथ पिकअप वैन से जानलेवा हमला करने की नियत से गोविंदा मोदी की कार में जोरदार धक्का मारा।इस धक्के से कार पलट गयी और गोविंदा मोदी एक गड्ढे में जाकर गिर गया. इसके बाद चांदसी गुप्ता अपने सहयोगियों के साथ गुटखा लदे ट्रक को चालक के साथ अपहरण करते हुए पाथरोल ले गया।

ड्राइवर और खलासी को पुलिस ने किया सकुशल बरामद:-

पुलिस ने पाथरोल काली मंदिर रोड में मस्जिद के निकट से पुलिस ने 30 बोरा से ज्यादा गुटखा और ट्रक को जब्त कर लिया. और एक बाईक को भी जब्त किया. साथ ही अपहृत किये गये ट्रक चालक यूपी के आजमगढ निवासी धर्मेंद्र पासवान एवं नेपाल के कंचनपुर निवासी खलासी महेश भट्ट को भी सकुशल बरामद कर लिया।