Jharkhand:चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र के खामडीह जंगल में सीआरपीएफ और कोबरा की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है।

चतरा।चतरा पुलिस ने टीपीसी उग्रवादियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।टीपीसी के द्वारा छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार को बरामद किया गया है। एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिमरिया थाना क्षेत्र के सिलदाग गांव में टोला खामडिह जंगल में सीआरपीएफ और कोबरा की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। बरामद हुए हथियार में 303 बोर का एक रायफल, 451 जिंदा कारतूस, 8 खाली खोखा और 11 पीस गोली चार्ज बरामद किया गया है।

टीपीसी उग्रवादियों के द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के इरादे से भारी मात्रा में हथियार और कारतूस जंगल में छिपाकर रखा गया था. इसी बीच एसपी को ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए टीपीसी उग्रवादियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया।

हाल के दिनों की घटना को लेकर पूरे राज्य में छोटे बड़े उग्रवादी संगठन और नक्सली संगठनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।इस दौरान सुरक्षाबलों को सफलता भी हाथ लग रही है. हालांकि हाल के दिनों में अगर देखा जाए तो राज्य में एक के बाद एक कई घटनाओं का अंजाम देकर नक्सलियों ने पुलिस को चुनौती देने का काम किया है।