Jharkhand:ट्रक की चपेट में आने से बच्चे की मौत,एक गंभीर,स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम रखा,स्थानीय प्रशासन ने लोगों को समझाकर जाम हटाया।

गढ़वा।जिले के मेराल थाना क्षेत्र में एनएच 39 पर शुक्रवार को ट्रक की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि एक जख्मी है।घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और एनएच 39 को जाम रखा. हालांकि बाद में पुलिस हस्तक्षेप से जाम हटाया गया।बताया जा रहा है।मेराल हाई स्कूल के पास शुक्रवार को गढ़वा से बंशीधर नगर की ओर जा रहे एक ट्रक के चपेट में आने से एक 10 वर्षीय बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गया,जबकि उसका दोस्त बुरी तरह घायल है। मृतक का नाम छोटू कुमार तथा उसके घायल दोस्त का नाम रोशन कुमार (पिता राकेश कुमार) है, दोनों मेराल के रहने वाले हैं।

दर्दनाक घटना से आक्रोशित लोगों ने कुछ देर के लिए एनएच 75 को जाम कर दिया. जानकारी मिलते हीं थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार, बीडीओ गौतम कुमार तथा अंचलाधिकारी यशवंत नायक घटनास्थल पर पहुंचे तथा दुर्घटना से मर्माहत एवं आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम को खत्म कराया।

मिली जानकारी के अनुसार छोटू तथा रोशन प्रतिदिन की भांति साइकिल से खेलने के लिए मेराल हाई स्कूल के मैदान की ओर जा रहे थे. छोटू साइकिल चला रहा था, जबकि उसका दोस्त रोशन पीछे बैठा हुआ था. इसी क्रम में गढ़वा से नगर उंटारी की ओर जा रहा ट्रक साइकिल को धक्का मार दिया, जिससे छोटू सड़क की ओर गिरकर ट्रक के चपेट में आ गया तथा जबकि रोशन सड़क किनारे गड्ढे में चला गया.
दुर्घटना में छोटू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा रोशन बुरी तरह घायल है जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेराल में किया जा रहा है।

विदित हो कि मृतक छोटू के पिता काफी दिनों से घर से गायब है।फल स्वरूप उसका पालन पोषण उसकी मां संगीता करती थी. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए तथा एन एच39 को जाम कर दिया।

मेराल बीडीओ गौतम कुमार ने मृतक के परिजन को तत्काल दस हजार रुपए देते हुए नियमानुसार सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. अधिकारियों द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ. गौरतलब हो कि एनएच 39 के जर्जर हो जाने से इस सड़क पर आए दिन छोटी बड़ी घटनाएं घट रही हैं जिसको लेकर लोगों के मन में काफी आक्रोश है।