चौथे चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, निर्भीक होकर करें मतदान।

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के चुनाव को लेकर सोमवार को 15 विधानसभा सीट मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा के 6,101 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गया है.सुबह 7:00 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लोगों का आना शुरू हो गया है बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से इन सभी 15 विधानसभा सीटों पर करीब 140 कंपनी सुरक्षा बल के अलावा जिला बल और गृहरक्षक की तैनाती की गई है

सुरक्षा के किए गए है कड़े इंतजाम:-

विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 15 सीटों पर सोमवार को हो रहे मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है.सुरक्षा के लिहाज से सभी विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र से मिले 140 कंपनी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. इसके अलावा जिला बल और गृहरक्षक को भी लगाया गया है.
बता दे कि चौथे चरण की 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा.इन 10 सीटों में मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया और बाघमारा शामिल है,जबकि पांच सीटों पर सुबह 7 बजे से तीन बजे तक मतदान होगा. इनमें बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी शामिल हैं.

47,85,009 मतदाता 221 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे:-

विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 15 सीटों पर सोमवार को हो रहे मतदान में कुल 47,85,009 मतदाता 221 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे.कुल प्रत्याशियों में 198 पुरुष तथा 22 महिला हैं. पहली बार एक थर्ड जेंडर प्रत्याशी भी चुनाव लड़ रहे हैं. इस चरण में भी कुछ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान होना है. 6,101 मतदान केंद्रों में 4,203 संवेदनशील तथा अति संवेदनशील हैं और 1,898 मतदान केंद्र ही सामान्य हैं.