एक करोड़ ईनामी नक्सली मिसिर बेसरा को लोकतात्रिक मूल्यों पर भरोसा नहीं,लेकिन उसके गांव में लगी मतदाताओं की लंबी कतार.

रांची: गिरिडीह जिले के पीरटांड स्थित मदनाडीह के रहने वाले एक करोड़ ईनामी कुख्यात नक्सली मिसिर बेसरा को लोकतात्रिक मूल्यों पर भरोसा नहीं है,लेकिन एक करोड़ रुपये के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के गांव पारटांड स्थित मदनाडीह में मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है.उसकी भाभी ने लाइन में लगकर मतदान किया.बता दे कि गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र है.इसके बावजूद नक्सली क्षेत्रों में मतदाता बेखौफ होकर मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के गांव में लोकतंत्र का जश्न:-

गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र के पीरटांड़ प्रखंड की हरलाडीह पंचायत का मदनाडीह गांव कुख्यात एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा का गांव है. धनबाद एवं गिरिडीह की सीमा पर स्थित इस गांव की दूरी गिरिडीह जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी. है.चारों ओर जंगल एवं पहाड़ है.आदिवासी बहुल इस गांव की पहचान झारखंड के बड़े के माओवादी नेता एवं एक करोड़ रुपये के इनामी मिसिर बेसरा से है. व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई लड़ने का दावा करने वाले मिसिर बेसरा के गांव में नक्सली का कहीं भी खौफ नहीं दिख रहा है मतदाता बेखौफ होकर मतदान कर रहे हैं.

नक्सलियों के द्वारा किए गए पोस्टरबाजी का नहीं हुआ कोई असर:-

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के द्वारा गिरिडीह क्षेत्र में लगातार पोस्टर बाजी कर दहशत फैलाने की कोशिश की गई लेकिन मतदाताओं के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ा है लोग बिना किसी डर भय के बेखौफ होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.बता दे की झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के चुनाव को लेकर सोमवार को 15 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जिन विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं वह मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनक्यारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा है.इन विधानसभा क्षेत्रों के 6,101 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा है.