Jharkhand:डीजीपी की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक होगी,राज्य में हत्या,रंगदारी, डकैती,अपहरण,दुष्कर्म के मामलों और उनके अनुसंधान की समीक्षा की जाएगी

राँची।झारखण्ड में बड़े आपराधिक गैंग,अपराधियों व उनके मॉड्स को चिन्हित कर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है झारखण्ड पुलिस।राज्य में हत्या, रंगदारी, डकैती,अपहरण, दुष्कर्म के मामलों और उनके अनुसंधान की समीक्षा की जाएगी।इसको लेकर डीजीपी नीरज सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक होगी।बता दें मोरहाबादी में शिबू सोरेन आवास के समीप गैंगवार की घटना को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया था। मुख्यमंत्री के द्वारा कार्रवाई के आदेश के बाद पुलिस मुख्यालय सभी जिलों में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने को लेकर रेस है। वहीं बैठक में सीआईडी, ऑपरेशन, मुख्यालय के एडीजी के साथ-साथ सभी रेंज डीआईजी, जोनल डीआईजी शामिल होंगे।और सभी जिलों के एसपी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में उपस्थित रहने का आदेश पुलिस मुख्यालय ने जारी किया है।

www.aapkilathi.com

सारे बड़े कांडों की अपडेट रिपोर्ट तैयार

डीजीपी के द्वारा समीक्षा के पहले सभी जिलों के एसपी ने अपने-अपने जिलों में घटित बड़े आपराधिक कांडों, उनके अनुसंधान की पूरी जानकारी पुलिस मुख्यालय को भेजी है। बुधवार को वीसी के दौरान इन विषयों पर विस्तृत चर्चा होगी। अलग-अलग जिलों में किस-किस तरह के अपराध हुए हैं, साथ ही इन अपराधों में किन-किन की संलिप्तता रही है, इसे लेकर भी जिलों के एसपी ने रिपोर्ट तैयार की है।

तस्करी रोकने पर भी कवायद

बीते दिनों कोयला तस्करी को लेकर कोयला क्षेत्र के एक एसपी को आला अधिकारियों ने फटकार लगायी थी। सरकार के आला अधिकारियों ने जिले के एसपी को कहा था कि सीसीएल के द्वारा कोयला तस्करी की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। हाल के दिनों में कई जिलों में कोयला तस्करी की शिकायतें मिली हैं, इसे लेकर भी बैठक में रणनीति बनायी जाएगी।