जमशेदपुर:युवती ने कहीं जाने के लिए ऑटो वाले को फोन कर होटल बुलाया,इधर होटल में युवती ने लगा ली फांसी,पुलिस जांच में जुटी है…

 

जमशेदपुर।जमशेदपुर में मानगो के उलीडीह थाना अंतर्गत न्यू पुरुलिया रोड स्थित गुरु नानक रेसिडेंसी होटल में गुरुवार को एक युवती के द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतका की पहचान भुइयांडीह ह्यूमपाइप की रहने वाली कोमल कुमारी (27) के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को रात 8 बजे के करीब कोमल कुमारी ने गुरु नानक रेसिडेंसी में कमरा संख्या 302 बुक कराया था। रात भर अकेले रूम में बिताने के बाद गुरुवार की सुबह उसने एक ऑटो को कहीं जाने के लिए बुलाया।लेकिन ऑटो जब होटल के पास आया और ऑटो चालक द्वारा कॉल करने पर कोमल कॉल रिसीव नहीं कर रही थी। इसके करीब एक घंटे के बाद ऑटो ड्राइवर ने होटल के स्टाफ को इसकी सूचना दी।जिसके बाद होटल के स्टाफ ने कोमल के रूम में जाकर दरवाजा नॉक किया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद स्थानीय थाना को इसकी सूचना दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मास्टर की से रूम का दरवाजा खोला गया तो कोमल अपने दुपट्टे के सहारे फांसी पर लटकती मिली।

जानकारी के अनुसार रूम में एक पेज का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।रूम की तलाशी के दौरान कोमल के मोबाइल फोन पर पुलिस की नजर पड़ी।जिसमें किसी का कॉल आ रहा था। जब उस नंबर से संपर्क किया गया तो भालूबासा निवासी चंदन पाठक ने फोन उठाया।पुलिस ने उसे तुरत मौके पर बुलाया। वहां पहुंचने पर चंदन ने बताया कि विगत कई महीनों से उसकी कोमल के साथ दोस्ती थी और दोनो में कुछ पैसों का भी लेनदेन हुआ है। इस मामले में कोमल ने पहले सीतारामडेरा थाना में चंदन पाठक के खिलाफ पहले शिकायत भी दर्ज कराई थी।

इधर कोमल की मां ने बताया कि कोमल बीते कल बुधवार को घर से कामाख्या देवी के दर्शन के लिए गुवाहाटी जाने की बात कह कर निकली थी,लेकिन वह कामाख्या नहीं जाकर मानगो न्यू पुरुलिया रोड स्थित गुरु नानक रेसिडेंसी के रूम में रात भर ठहरी।वहीं, मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को कोमल के पास से दो आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं, जिनमें एक में उसका पता मानगो गुरुद्वारा बस्ती का दर्ज है तो दूसरे में भुइयांडीह छायानगर का पता दर्ज है। ये भी बताया जा रहा कि कोमल चंदन पर शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन चंदन के परिवार वाले शादी को राजी नहीं थे और चंदन का कहीं और रिश्ता तय कर चुके हैं। अब कोमल ने किस कारण से आत्महत्या की है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।उलीडीह थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। ज्ञात हो कि कोमल जमशेदपुर के एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म में काम करती थी।

इस मामले में होटल संचालक राजपाल ने बताया कि युवती ने रात 8.10 बजे कमरे में चेक इन किया है। उसके पास लोकल आईडी होने के कारण कमरा नही दिया जा रहा था पर युवती ने कहा कि उसकी आईडी में लोकल पता है पर वह बाहर काम करती है।इस पर युवती को कमरा दे दिया। गुरुवार सुबह कमरे में चाय देने के लिए कर्मी गया पर युवती ने दरवाजा नहीं खोला। थोड़ी देर बाद एक ऑटो वाला आया जिसने बताया कि होटल से एक युवती ने ऑटो के लिए फोन किया था पर वह फोन नही उठा रही। अनहोनी की सूचना पर पुलिस को सूचना दी।सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद कमरे को खुलवाया। कमरा खोलने पर देख की युवती ने अपनी चुन्नी से पंखे के सहारे फांसी लगा ली है।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।