शाम में घर से निकला सुबह घर के बगल में ही नाले में मिली लाश,शादी करने कुछ दिन पहले घर आया था युवक,अपराधियों ने कर दी हत्या…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले में सदर थाना क्षेत्र के डेमू गांव में बीती रात अज्ञात अपराधियों ने एक युवक की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी।युवक की पहचान डेमू गांव निवासी उपेंद्र सिंह के रूप में हुई है।गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों ने युवक के शव को देखा। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। बताया जाता है कि युवक की शादी होने वाली थी।दरअसल,डेमू गांव निवासी उपेंद्र सिंह बुधवार को कुछ युवकों के साथ अपने घर से निकला था। परंतु देर रात तक घर वापस नहीं लौटा।परिजनों ने सोचा कि सरस्वती पूजा को लेकर गांव में कहीं रुक गया होगा। इसी बीच गुरुवार को कुछ ग्रामीणों ने उपेंद्र सिंह के पिता दिनेश सिंह को सूचना दी कि उपेंद्र सिंह का शव घर के पास स्थित नाले में पड़ा हुआ है।स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की जानकारी मुखिया को भी दी। उपेंद्र सिंह की हत्या की खबर गांव में फैलते ही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ लग गई। स्थानीय लोगों की माने तो मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से मारने के निशान भी हैं।मुखिया के द्वारा घटना की जानकारी लातेहार पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू की।

मृतक युवक की माँ कौशल्या देवी ने बताया कि उपेंद्र सिंह गांव से बाहर रहकर काम करता था। उसका विवाह तय हो गया था। विवाह को लेकर ही वह कुछ दिन पूर्व गांव लौटा था। बुधवार को गांव के कुछ युवकों के साथ वह घर से निकाला था। परंतु रात में घर नहीं लौटा।सुबह बेटे की हत्या होने की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि गांव के कुछ लोगों से उनका विवाद चल रहा था।उन्हें शक है कि आपसी विवाद में ही उनके बेटे की हत्या की गई है। वहीं मृतक के पिता दिनेश सिंह ने बताया कि गांव के कुछ लोगों से उन्हें सूचना मिली थी कि बुधवार को उनका बेटा कुछ लोगों के साथ शराब पी रहा था।रात को जब घर नहीं लौटा तो उन्हें लगा कि कहीं रुक गया होगा। परंतु गुरुवार को पता चला कि उनके बेटे की हत्या हो गई है।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर पुलिस दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की है।पुलिस शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना का उद्वेदन कर दिया जाएगा और घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।युवक की मौत के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है।वहीं मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।