जमशेदपुर के कारोबारी की पत्नी की गोली मार कर हत्या,होटल में खाना खाकर घर लौट रहे थे पति-पत्नी और बच्चे…..

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के सोनारी आस्था हाई टेक के रहने वाले कारोबारी रवि अग्रवाल की पत्नी ज्योति अग्रवाल (39) की शुक्रवार की रात सरायकेला-खरसावां जिला के कांदरबेड़ा में अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।प्लाईवुड कारोबारी रवि अग्रवाल ने पत्नी स्वीटी को घायल अवस्था में अस्पताल ले कर गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली गई है और व्यपारियों में आक्रोश का भाव यह। घटना के बाद राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता, सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया सहित कई व्यापारी टीएमएच पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की


मिली जानकारी के मुताबिक कारोबारी से की गई थी रंगदारी की मांग की गई थी।इस सम्बंध में मामला भी दर्ज कराए थे।रवि अग्रवाल का भुइयांडीह में प्लाई की दुकान है। कुछ दिनों पूर्व रवि अग्रवाल से फोन पर रंगदारी की मांग की गई थी, जिसकी शिकायत रवि अग्रवाल ने सीतारामडेरा थाना में की थी। आरोप है कि रंगदारी नहीं देने के कारण इस हत्याकांड को अंजाम अपराधियों ने दिया है

मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपराधियों को दी खुली चेतावनी

इधर स्वास्थ्य मंत्री व कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए घटना की घोर निंदा की और दुख प्रकट किया। उन्होंने अपराधियों को चुनौती देते हुए कहा कि अगर अपराधी मर्द हैं तो सामने आकर हमला करें।उन्होंने घटना की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि वे झारखण्ड डीजीपी और गृह सचिव से बात कर कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश देंगे।

बताया जाता है कि शुक्रवार को रवि अग्रवाल अपनी पत्नी के साथ हाईवे में एक होटल से खाना खाकर वापस शहर लौट रहे थे कि अचानक से कांदरबेड़ा और बेव इंटरनेशनल के बीच अपराधियों ने रवि अग्रवाल की गाड़ी को रोक लिया।अपराधियों ने जैसे ही पिस्तौल तानी वैसे ही उनकी पत्नी ज्योति अग्रवाल ने अपराधियों को रोकने की कोशिश की। जिसके बाद अपराधियों ने ज्योति अग्रवाल के सिर पर गोली मार दी और फरार हो गये।रवि अग्रवाल तत्काल पत्नी को लेकर टाटा मुख्य अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के उपरांत ज्योति अग्रवाल उर्फ स्वीटी मृत घोषित कर दिया। पुलिस घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

 

इधर हत्या की सूचना मिलने के बाद जमशेदपुर के एसएसपी किशोर कौशल ने पीड़ित रवि अग्रवाल से घटना की जानकारी ली।रवि ने शुक्रवार रात को हुई पूरी घटना की जानकारी दी। इसके अलावा एक माह पूर्व अज्ञात अपराधियों के द्वारा रंगदारी मांगने व मामले की सीतारामडेरा थाना में शिकायत करने की भी जानकारी दी।

टीएमएच में लगी रवि अग्रवाल के कीया कार (जेएच05सीएन 2171) की भी एसएसपी व सिटी एसपी ने आरंभिक जांच की, इसमें ड्राइविंग सीट से लेकर अंदर की सीटों, गोली लगने के एंगल आदि का अवलोकन किया।गाड़ी में खून व अन्य साक्ष्य को भी देखा।