जमशेदपुर:मजदूरों से भरी वाहन अनियंत्रित होकर पलटी,एक मजदूर की मौत,आधा दर्जन घायल, ग्रामीणों ने घंटो सड़क जाम रखा

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका थाना क्षेत्र के सानग्राम पंचायत के रायपुर तालाब के समीप अनियंत्रित होकर मजदूरों से भरा वाहन पलट गया।बताया जा रहा है कि हादसे में नौ मजदूर घायल हो गए जिनमें एक मजदूर की मौत हो गई। वाहन पर एक दर्जन मजदूर सवार होकर जमशेदपुर ठेकेदार के अंदर में काम करने के लिए जा रहे थे।इधर घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर पोटका- देवली सड़क को जाम कर दिया।बाद में पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर सड़क जाम हटवाया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर के एक बजे पोटका थाना क्षेत्र के आमला तोला पंचायत के सोनागाड़ा एवं बरगी कोचा से मजदूरों को वाहन से जमशेदपुर ले जाया जा रहा था। इस दौरान रायपुर तालाब के समीप ड्राइवर वाहन से नियंत्रण खो बैठा। बीच सड़क पर वाहन के चार बार पलट जाने से वाहन में सवार शंभू धीर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

वहीं घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पोटका पुलिस एवं एंबुलेंस को दी गई जिसके बाद तत्काल हाईवे पेट्रोल एवं एंबुलेंस की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां बाबूलाल सरदार, पुयतू सरदार, किसुन सरदार, विश्वनाथ सरदार, हलधर सरदार की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एमजीएम रेफर कर दिया गया वही सिरम सरदार, षष्ठी सरदार, भगवान सरदार आदि का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। वाहन में ड्राइवर समेत करीब एक दर्जन मजदूर सवार होकर जमशेदपुर जा रहे थे। घटना में ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हो गया है जिन्हें एमजीएम रेफर कर दिया गया है।वहीं घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने पोटका- देवली सड़क को जाम रखा।करीब चार घंटे तक मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया।