बिग ब्रेकिंग : IPL 15 अप्रैल तक टला, कोरोना वायरस के खतरे के बीच BCCI का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल- 2020) 15 अप्रैल तक टल गया है. कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच इस लुभावनी टी- 20 लीग को स्थगित किया गया है. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत अब 15 अप्रैल तक टल गई है. तय कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से आईपीएल का आगाज होना था. बताया जाता है कि टीम के मालिकों ने सुझाव दिया था कि कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच टी 20 लीग को कुछ हफ्तों के लिए टाला जा जाए.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने भयावह कोरोना को महामारी घोषित किया है. भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने कहा था कि वे बंद दरवाजे के पीछे खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं।

अब आईपीएल के सभी हितधारकों ने एक फॉर्मूला तैयार किया है, ताकि मैचों की संख्या में कमी न हो. साथ ही आईपीएल के टाले जाने से विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट की शुरुआत से लीग में शामिल होने का मौका मिल जाए. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल बैठक 14 मार्च को होगी, जिसमें आखिरी फैसला लिये जाने की संभावना है. उधर, बीसीसीआई पहले ही मौजूदा साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के बाकी दो मैच खाली स्टेडियम में कराए जाने की घोषणा कर दी है.

उधर, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि विश्वभर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई खेल प्रतियोगिता नहीं होगी. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भी बंद दरवाजों के पीछे खेली जा रही है.