शर्मनाक:महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई बर्खास्त

राँची।झारखण्ड सरकार और सीसीएल की संयुक्त इकाई झारखण्ड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसायटी (JSSPS) के शूटिंग कोच भगीरथ समाई को संस्था की एक महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। मिली जानकारी अनुसार भगीरथ समाई ने 8 मार्च को महिला कोच के व्हाट्सएप्प पर अश्लील वीडियो भेजा था।महिला कोच ने इस मामले को काफी गंभीरतापूर्वक उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पूरा मामला 11 मार्च को सामने लाया।

गुरुवार को JSSPS के लोकल मैनेजमेंट कमिटी के CEO वसाब चौधरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ,शूटिंग कोच भगीरथ समाई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है और उन्हें सोमवार तक फ्लैट हैंडओवर कर मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से सदा सर्वदा के लिए निकल जाने का आदेश सुनाया है।

भगीरथ समाई अभी छुट्टी पर हैं और सोमवार को लौटनेवाले हैं।बता दें कि JSSPS में अभी 9 साल से लेकर 18 साल तक के लगभग 400 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ऐसे में इस तरह के मामले सामने आने के बाद ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। पूरे मसले पर भगीरथ समाई का पक्ष जानने की कोशिश की गई बताया जा रहा है उन्होंने फोन नहीं उठाया।

अश्लील वीडियो भेजने का हैबिचुअल ऑफेण्डर रहा है भगीरथ समाई

भगीरथ समाई अश्लील वीडियो भेजने का हैबिचुअल ऑफेण्डर रहा है। ये दूसरी बार है जब भगीरथ समाई ने व्हाट्सएप्प पर अश्लील वीडियो भेजा है। अगस्त 2019 में भी JSSPS के ऑफिसियल ग्रुप में एक अश्लील वीडियो डाला था। मामले की जांच में भगीरथ समाई ने खुद के फोन के दुरुपयोग किसी और व्यक्ति के द्वारा किए जाने का आरोप लगाया था।

खिलाड़ी के रूप में अभूतपूर्व प्रदर्शन करने पर केंद्र सरकार ने जिस भगीरथ समाई को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया। तत्कालीन आंध्र प्रदेश सरकार ने 32वें राष्ट्रीय खेलों के लिए बनाए गए शूटिंग रेंज का नाम जिस भगीरथ समाई के नाम पर किया। जिस भगीरथ समाई ने एक खिलाड़ी के रूप में दो बार ओलंपिक, एशियाड-एशियाई चैंपियनशिप में पदक विजेता व विश्व चैंपियनशिप में देश का झंडा बुलंद किया वो आज पोर्नोग्राफी के जाल में फंस कर एक कोच के रूप में अपना कैरियर तबाह करने की कगार पर आ पहुंचा है। लगभग एक साल पहले तक भगीरथ समाई के पास बेस फोन ही हुआ करता था फिर जब से एंड्रॉइड फोन आया वो पोर्नोग्राफी के जाल में फंसते चले गए। बता दें कि सेना से रिटायर होने के बाद भगीरथ समाई ने प्रशिक्षण में अपना कैरियर बनाने के लिए JSSPS से जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.