रिपोर्ट नेगेटिव-खबर पॉजिटिव: देवघर जिला के कोरोना संक्रमित मरीज के सभी परिजनों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव: उपायुक्त, देवघर

देवघर। जिला की उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई देवघर जिलान्तर्गत अब तक 283 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके है। जिसमे 163 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इसके अलावे गम्हरिया और भुरकुंडा गांव के सभी ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। साथ ही दोनों संक्रमित मरीज कहां-कहां गया है, किससे मिला है, इससे जुड़ी संपूर्ण निगरानी और ट्रेसिंग प्रशासन व स्वस्थ विभाग द्वारा लगातार की जा रही है। इसके अलावे एहतियात के तौर पर दोनों गांव में किसी के भी आने-जाने पर संपूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही इससे जुड़ने वाले सभी मार्ग को पूरी तरह से बंद करते हुए प्रत्येक मार्ग पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है।

कोरोना संक्रमित मरीज के सभी परिजनों के जांच पूरी:- उपायुक्त

इसके अलावे उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमित मरीज के सभी परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसमे परिवार के कुल 22 लोगों को चिन्हित किया गया था। सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। जो कि हम सभी के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।

स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से दोनों मरीज में अब तक कोरोना के कोई लक्षण नही :- उपायुक्त

कोरोना पॉजिटिव मिलने के पश्चात उक्त दोनों मरीज को बेहतर ईलाज के लिए माँ ललिता अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहाँ सभी सुरक्षात्मक उपायों को अपनाते हुए चिकित्सकों की टीम द्वारा मरीज का ईलाज किया जा रहा है। वर्तमान में मरीज की स्थिति बिल्कुल स्थिर बनी हुई है। रिपोर्ट के आधार पर मरीज को आईसोलट कर उसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। साथ हीं प्रयास किया जा रहा है कि वह शीघ्र स्वस्थ हो जाए।

कोरोना वारियर्स के चेहरे पर कभी नहीं दिखती थकान:- उपायुक्त

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने सभी कोरोना वारियर्स का आभार प्रकट करते हुए कहा कि दिन हो या रात हम सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा में तैनात सभी कर्मी, अधिकारी, पुलिस के जवान, पुलिस पदाधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी, चिकित्सक कोरोना संक्रमित मरीजों के घर या फिर किसी संदिग्ध का सैंपल लेने की कार्यवाही हो, स्क्रीनिंग, सुरक्षा या साफ-सफाई का कार्य, सभी मुस्तैदी से अपने कार्य मे व्यस्त है। अपने कर्तव्यों पर डटे इन कोरोना वारियर्स के चेहरे पर किसी तरह का कोई थकान नहीं दिखती है, जो कि हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

आप सभी का सहयोग आपेक्षित:- उपायुक्त

वैश्विक आपदा की इस घड़ी में उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने जिलावासियों से आग्रह किया गया है कि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए अपने घर में हीं सुरक्षित रहें। सबसे महत्वपूर्ण अफवाहों पर विराम लगाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर उनपर सख्त कार्यवाही की जा सके। वर्तमान समय में बिना पैनिक हुए जिला प्रशासन का सहयोग करें।