गढ़वा:जमीन विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या,भीड़ के हत्थे चढ़ा दो अपराधियों का सेंदरा कर दिया

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिला में अपराधियों ने एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी।बताया गया कि युवक को जमीन विवाद में गोली मारी जिससे युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए।युवक को रिम्स रेफर किया गया। लेकिंन रास्ते मे उनकी मौत हो गई।वहीं इस गोलीकांड के बाद गुस्साए लोगों ने दो अपराधियों पकड़ लिया और उनकी पत्थर से कूचकर हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गयी है।पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया।पुलिस के वरीय पदाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस इस घटना की बारीकी से जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार यह घटना गढ़वा जिला मुख्यालय से सटे सुखबना गांव की है।कुछ अपराधियों ने गांव की कुछ जमीन के फर्जी कागजात बनाकर ग्रामीणों को जमीन खाली करने की धमकी दी थी। इन लोगों का गांव का एक युवक विमल सिंह उर्फ मोनहा सिंह लगातार विरोध कर रहा था। इसकी क्रम में अपराधियों ने बुधवार को मोनहा को सबक सिखाने की धमकी दी थी।देर शाम करीब आठ बजे अपराधी श्यामराज विश्वकर्मा, संतोष चन्द्रवंशी, कृष्ण पासवान और भीखू पासवान गांव के नहर के पास खड़े मोनहा सिंह को सीने में गोली मार दी।गोली लगने के बाद मोनहा को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में भर्ती किया गया।जहां से उन्हें राँची रिम्स रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गयी।

उधर, इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने अपराधियों को दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन अपराधी गोली चलाने लगे। इसी क्रम में अपराधी संतोष चन्द्रवंशी और कृष्णा पासवान ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए।जिसे ग्रामीणों ने सेंदरा (पत्थर से कूचकर हत्या) कर दिया।

इधर सदर अस्पताल के डॉक्टर सर्जन अमित कुमार ने कहा कि युवक को गोली गयी थी। एक गोली को निकालकर उसे राँची रेफर किया गया था।एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने कहा कि अपराधियों ने पहले युवक को गोली मारी थी।उसके बाद ग्रामीणों ने दो अपराधियों की हत्या कर दी।