गुमला जिले के रहने वाले बीएसएफ के हेड कांस्टेबल की दिल्ली में मौत,गाँव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के रायडीह थाना क्षेत्र के पोगरा गांव के रहने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल जेम्स बड़ा की दिल्ली में मौत हो गई। बुधवार को ग्रामीणों ने उनका अंतिम संस्कार किया।इस मौके पर मुखिया इस्माइल कुजूर, रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार दल बल के साथ और ग्रामीण उपस्थित थे।परिजनों ने बताया कि जेम्स राजस्थान के जैसलमेर में बीएसएफ के 149 बटालियन मे तैनात थे। जेम्स बड़ा अपनी छुट्टी बिताकर जैसलमेर ड्यूटी पर जा रहे थे। इसी दौरान 18 जून को दिल्ली में अचानक तबीयत बिगड़ी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।वहीं मंगलवार की रात्रि में जवान का पार्थिव शरीर तिरंगा में लिपटा हुआ पैतृक गांव पहुंचा। रायडीह थाना प्रभारी ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद ईसाई रीति रिवाज से अंतिम संस्कार के तहत कब्रिस्तान में दफनाया गया।जवान का बुधवार की सुबह पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान हजारीबाग के मेरु से आए बीएसएफ ने उन्हें अंतिम सलामी दी।

इधर घर में पत्नी मोजेस्ता बड़ा और तीन पुत्र जेश्रेया बड़ा, ऋतिक बड़ा और रोहित बड़ा हैं। जैसलमेर से आए कांस्टेबल प्रणय कुमार ने बताया कि जो भी प्रावधान है, वह ससमय दे दिया जाएगा। अंत्येष्टि कार्य के लिए 38 हजार उपलब्ध कराया गया। पत्नी ने कहा कि घर में अकेले कमाने वाले थे, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे।