प्रवर्तन निदेशालय से आईएएस राजीव अरुण एक्का ने मांगा समय,कहा-विधानसभा सत्र के बाद होंगे हाजिर…..

राँची।भाजपा नेता के द्वारा वीडियो क्लिप जारी करने के बाद पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें समन भेजकर 15 मार्च यानी कल बुधवार को ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा था।लेकिन मंगलवार को राजीव अरुण एक्का ने ईडी से समय मांगा है।उन्होंने विधानसभा सत्र की वजह से समय की मांग की है।कहा है कि 23 मार्च तक विधानसभा सत्र चलेगा।उसके बाद ही ईडी के समक्ष उपस्थित हो सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,पावर ब्रोकर विशाल चौधरी के घर छापेमारी के दौरान ईडी ने विशाल चौधरी का मोबाइल फोन जब्त किया था। विशाल चौधरी के मोबाइल से अरुण एक्का के संबंध में कुछ साक्ष्य मिले हैं, जिससे मनी लॉन्ड्रिंग की पुष्टि हुई है।समझा जाता है कि ईडी राजीव अरुण एक्का से जानना चाहेगी कि विशाल चौधरी से उनके क्या संबंध हैं। क्या दोनों के बीच पैसों का लेनदेन भी होता है।

राजीव अरुण एक्का झारखण्ड के तीसरे आईएएस अधिकारी हैं, जिनसे ईडी पूछताछ करेगा। इससे पहले पूजा सिंघल और साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से पूछताछ की जा चुकी है. राजीव अरुण एक्का सीएम के प्रधान सचिव थे।उनके पास सूचना एवं जनसंपर्क, गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी था।वीडियो क्लिप जारी होने के तत्काल बाद उन्हें इन सभी पदों से हटा दिया गया।